28 C
Mumbai
Monday, July 22, 2024
होमदेश दुनियापीएम का काशी दौरा: किसानों को देंगे सौगात, जारी करेंगे किसान सम्मान...

पीएम का काशी दौरा: किसानों को देंगे सौगात, जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की किस्त!  

Google News Follow

Related

पीएम मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद पहली बार 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। पीएम मोदी यहां किसान सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसी दिन शाम को पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे और पूजा-अर्चना के बाद दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। इसके अगले दिन यानि 19 जून को पीएम मोदी बिहार के राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का ये पहला काशी दौरा है। लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र आने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को ना केवल काशी के किसानों से संवाद करेंगे बल्कि उनके उगाए उत्पादों को भी देखेंगे। इसके अलावा वे करीब 300 किसानों को आवास का उपहार भी देंगे। उनके कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। भाजपा नेताओं के अनुसार उनका 21 किसानों से मुलाकात करने का कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री मोदी, सम्मान निधि की धनराशि खाते में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से भेजेंगे। इसके साथ ही किसानों को डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड भी दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री यहां कुछ प्रगतिशील किसानों से बातचीत भी करेंगे। इस सम्मेलन में किसानों के उगाए उत्पादों के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। कृषि विभाग के अधिकारी किसानों से जुड़ी योजनाओं के बारे में भी किसानोंं की मदद करेंगे।

पीएम सम्मान निधि की धनराशि खाते में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से भेजेंगे। साथ ही किसानों को डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड भी देंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ प्रगतिशील किसानों से भी बातचीत करेंगे। किसानों के उगाए उत्पादों के स्टॉल भी लगाए जाएंगे।

कृषि विभाग के अधिकारी किसानों से जुड़ी योजनाओं के बारे में भी किसानोंं की मदद करेंगे। इस पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा बनाकर भेजी गई है। पीएमओ से ही फाइनल किया जाएगा। प्रशासन के पास अभी पीएम का प्रोटोकाल नहीं आया है। शनिवार को पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने एसपीजी आएगी। पीएम के रूट का बारीकी से निरीक्षण करेगी। 

यह भी पढ़ें-

Chhattisgarh Encounter: सुरक्षाबलों ने आठ नक्सलियों को किया ढेर, एक जवान शहीद और दो घायल!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,496फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें