28 C
Mumbai
Monday, July 22, 2024
होमदेश दुनियाबसपा ने खेला ब्राह्मण कार्ड; छह उम्मीदवारों की जारी की एक और...

बसपा ने खेला ब्राह्मण कार्ड; छह उम्मीदवारों की जारी की एक और सूची!

Google News Follow

Related

उत्तर प्रदेश की सबसे चर्चित कैसरगंज की लोकसभा सीट पर बसपा ने ब्राह्मण उम्मीदवार को अपना प्रत्याशी बनाया है| वही दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है।इसमें छह प्रत्याशियों के नाम है। कैसरगंज सीट पर बसपा ने ब्राह्मण कार्ड खेला है। साथ ही आजमगढ़ सीट पर बसपा ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है।

बसपा की जारी इस सूची में कैसरगंज, डुमरियागंज, गोंडा, संत कबीरनगर, बाराबंकी और आजमगढ़ सीट से प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं।लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। बहुजन समाज पार्टी लोकसभा चुनाव में अकेले मैदान में है।

गौरतलब है कि बसपा ने आजमगढ़ सीट से तीसरी बार प्रत्याशी बदला है, सबसे पहले इस से सीट पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को मैदान में उतारा गया था, लेकिन बाद में उन्हें सलेमपुर सीट से टिकट दिया गया। इसके बाद बसपा ने आजमगढ़ सीट से शबीहा अंसारी को टिकट दिया था। अब उनकी जगह उनके पति मशहूद अहमद को बसपा ने टिकट दिया है।

बसपा ने कैसरगंज सीट पर ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए नरेंद्र पाण्डेय को उतारा है। आजमगढ़ में प्रत्याशी बदलकर मशहूद अहमद को उम्मीदवार घोषित किया है। गोंडा से सौरभ कुमार मिश्रा, डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा, संतकबीर नगर से नदीम अशरफ और बाराबंकी से शिव कुमार दोहरे को मैदान में उतारा है।

बता दें कि बसपा ने इस लिस्ट में तीन मुस्लिम चेहरों पर दांव लगाया है। दो ब्राह्मणों को टिकट दिया है। एक आरक्षित सीट पर अनुसूचित जाति के प्रत्याशी को टिकट दिया है। बसपा की ओर से उम्मीदवारों की यह 11वीं सूची है। इससे पहले 10 सूची जारी की गई हैं, अब तक बसपा 75 से ज्यादा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है।

इससे पहले, 29 अप्रैल को बसपा ने उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी। इस लिस्ट में पार्टी ने अमेठी, प्रतापगढ़ और झांसी के उम्मीदवार घोषित किए थे। अमेठी से नन्हें सिंह चौहान, प्रतापगढ़ में प्रथमेश मिश्रा और झांसी में रवि प्रकाश कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया था।नामांकन से पहले पार्टी ने अमेठी से उम्मीदवार बदला था। एक दिन पहले 28 अप्रैल को ही अमेठी सीट पर रवि प्रकाश मौर्या को प्रत्याशी बनाया गया था। वह अयोध्या से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। उनकी जगह पर अब नन्हें सिंह चौहान पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

यह भी पढ़ें-

पाक और कांग्रेस की ‘पार्टनरशिप’ एक्सपोज; गुजरात में गरजे मोदी!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,496फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें