25 C
Mumbai
Tuesday, July 23, 2024
होमन्यूज़ अपडेटLS 2024: आपको विकसित भारत देंगे, मुंबई रैली में पीएम मोदी का...

LS 2024: आपको विकसित भारत देंगे, मुंबई रैली में पीएम मोदी का वादा!

Google News Follow

Related

लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शिवतीर्थ में सभा की। इस जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस की आलोचना की। खास बात यह है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के साथ एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे भी मंच पर थे। पीएम मोदी से पहले राज ठाकरे ने भी अपनी बात रखी। इस बार उन्होंने कुछ मांगें भी रखीं। बैठक में आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चैत्यभूमि पर बाबा साहेब अंबेडकर को नमन किया। वीर सावरकर स्मारक पर भी वीर सावरकर को श्रद्धांजलि दी गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि इस सेवक के काम से आज देश की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से 5वीं आर्थिक शक्ति बन गई है। आज भारत में रिकॉर्ड निवेश आ रहा है। लेकिन जब मैं अगली बार यहां आऊंगा तो हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति होंगे। मैं गारंटी देता हूं कि मैं आपको एक विकसित भारत दूंगा। इसलिए मोदी 2047 के लिए 24 घंटे और 7 दिन। हर पल तेरा नाम, हर पल देश का नाम जपना।

कांग्रेस पर मोदी का उद्देश्य मोदी ने कहा, अगर आजादी के बाद गांधीजी की सलाह पर कांग्रेस को भंग कर दिया गया होता तो भारत कम से कम पांच दशक आगे बढ़ गया होता। आजादी के बाद से पांच दशकों तक भारत की सभी व्यवस्थाओं में कांग्रेसीकरण ने देश को बर्बाद कर दिया है।

‘आज भव्य मंदिर में विराजमान हैं राम’: पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर बनना भी असंभव लगता था, लेकिन एक दिन दुनिया को इस बात को स्वीकार करना होगा कि भारत में रहने वाले लोग अपने विचारों और उद्देश्यों में इतने मजबूत थे कि उन्होंने इसके लिए संघर्ष किया|एक सपने के साथ 500 साल। पीढ़ियों के संघर्ष, लाखों लोगों के बलिदान और 500 वर्षों से संजोए गए सपने के कारण आज रामलला एक भव्य मंदिर में खड़े हैं।

‘कोई भी ताकत 370 को वापस नहीं ला सकती’: मोदी ने आगे कहा कि ये वो लोग हैं जो निराशा में डूबे हुए हैं। जिन लोगों को धारा 370 को हटाना असंभव लग रहा था। धारा 370 की जो दीवार हमारी आंखों के सामने थी, हमने उसे कब्रिस्तान में दफना दिया। अब कोई भी ताकत धारा 370 को वापस नहीं ला सकती। आप मोदी को ताकत दें। क्योंकि आपका एक वोट देशहित के बड़े फैसलों का आधार बनेगा। इसलिए हर वोट महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें-

LS 2024: राज ठाकरे के लिए प्रोटोकॉल अलग, PM मोदी की सभा में विशेष सत्कार!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,495फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें