26 C
Mumbai
Thursday, July 18, 2024
होमदेश दुनियाLS 2024: नामांकन के बाद पीएम मोदी​ कार्यकर्ताओं​ को करेंगे संबोधित!

LS 2024: नामांकन के बाद पीएम मोदी​ कार्यकर्ताओं​ को करेंगे संबोधित!

Google News Follow

Related

प्रधानमंत्री नरेंद्र अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज तीसरी बार नामांकन दाखिल किया। प्रधानमंत्री के नामांकन में शामिल होने के लिए काशी में दिग्गजों का जमावड़ा लगा है। विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री व सांसद-विधायक सभी मोदी के नामांकन में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू, अभिनेता पवन कल्याण, केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल, सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री के साथ सांसद व विधायक शामिल हुए। वाराणसी के जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी एस. राजलिंगम के समक्ष पीएम मोदी ने नामांकन का पर्चा भरा।

गौरतलब है कि आज गंगा सप्तमी और नक्षत्र राज पुष्य का संयोग है। इसके साथ रवि योग ग्रहों की अच्छी स्थितियों का निर्माण कर रहा है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन कोई भी कार्य करने से अभिष्ट की सिद्धि होती है। पुष्य नक्षत्र में यदि किसी काम को किया जाए तो उसमें कार्य सिद्धि तय मानी जाती है। इसलिए पीएम ने आज ही के दिन अपना नामांकन किया है|

​बता एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेगा रोड शो किया। आठ किमी ​लंबे रोड में​ पांच लाख लोग इसके साक्षी बने। ​मोदी का यह रोड शो महामना की प्रतिमा पर माल्यार्पण से शुरू हुआ​ और बाबा विश्वनाथ के मंदिर पर खत्म हुआ। ​इस दौरान लंका चौराहे से अस्सी तक कई मंचों से आरती और शंखनाद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोकनृत्य, लोकगीत के माध्यम से सर्व समाज के लोगों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। रथ पर प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी रहे।

जय श्रीराम के उद्घोष के बीच प्रधानमंत्री ने महामना को माल्यार्पण कर अपार जनसमूह का दोनों हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया। यहां से उन्होंने भगवा रथ से रोड शो की शुरूआत की। लंका चौराहे से संत रविदास द्वार की ओर बढ़े। पूरे मार्ग को इस तरह से सजाया गया था मानों शहर में दिवाली हो। ​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन दाखिल कर कचहरी से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के लिए रवाना हुए। यहां कार्यकर्ता पीएम मोदी का इंतजार कर रहे हैं। उनके पहुँचते ही हर-हर मोदी का नारा लगाते रहे। इस दौरान पीएम ने लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी के बैठक को लेकर कन्वेंशन सेंटर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चारों तरफ सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। पीएम मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पीएम के चेहरे पर उत्साह देखने को मिला।

यह भी पढ़ें-

बीएचयू से विश्वनाथ धाम तक पीएम मोदी का ​विशाल रोड शो, ​दिखा ‘भारत भाव’ का संदेश​!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,504फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
165,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें