27 C
Mumbai
Thursday, July 25, 2024
होमदेश दुनियाLS 4th phase: बिहार में दोपहर 3 बजे तक 45.23% मतदान,...

LS 4th phase: बिहार में दोपहर 3 बजे तक 45.23% मतदान, नेताओं ने किया मतदान

Google News Follow

Related

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में बिहार की पांच सीटों समस्तीपुर, मुंगेर, दरभंगा, बेगूसराय और उजियारपुर में आज चौथे चरण का मतदान हो रहा है। इन पांचों सीट पर 55 उम्मीदवार अपना भाग्य आजाम रहे हैं, इसमें चार महिला, 21 निर्दलीय, राष्ट्रीय व क्षेत्रीय पार्टी के 14 प्रत्याशी एवं 20 गैर मान्यता प्राप्त पंजीकृत राजनीतिक दल के उम्मीदवार अपना किस्मत आजमा रहे हैं। बिहार में दोपहर 3 बजे तक 45.23 प्रतिशत मतदान किया गया|

बता दें कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण को लेकर बिहार में बसपा के पांच, कांग्रेस के एक, राजद के तीन, जदयू के एक भाजपा के तीन और लोजपा (राष्ट्रीय) के एक प्रत्याशी अपनी भाग्य आजमा रहे हैं। इस चरण में दो केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (बेगूसराय) और नित्यानंद राय (उजियारपुर) के साथ ही नीतीश सरकार के भी दो मंत्रियों की संताने भी चुनाव मैदान में आमने-सामने हैं। इस चरण में सबसे महत्वपूर्ण सीट (समस्तीपुर) मानी जा रही है, इस पर नेताओं की साख दांव पर लगी हुई है| इसके अलावा जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की भी मुंगेर में परीक्षा इसी चरण में है।

इस चरण में केवल मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के 349 बूथ संवेदनशील हैं। यहां सुबह सात से शाम चार बजे तक मतदाता कराया जाएगा। शेष सभी बूथों पर सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदाता मतदान होगा।

दरभंगा ग्रामीण विधानसभा के मनीगाछी प्रखंड के ब्रह्मपुर-भटपुरा मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 200 व 201 पर राजद कार्यकर्ताओं ने बूथ कैप्चरिंग की कोशिश की गई। इसकी सूचना किसी ने जिला नियंत्रण कक्ष को दे दी। इसके बाद उक्त बूथ पर भारी संख्या में पुलिस बल को भेजा गया। पुलिस बल के पहुंचने से बूथ कैप्चरिंग के प्रयास को विफल कर दिया गया। बताया जा रहा है कि उक्त बूथ पर कुर्मी और यादव मतदाताओं की बहुलता है। वहीं, दरभंगा शहरी के बूथों पर हंगामा होने की सूचना के बाद स्थिति सामान्य है।

बेगूसराय लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सुबह 11 बजे तक 20.93 प्रतिशत मतदान हुआ है। क्षेत्र के चेरिया बरियारपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालय ऐजनी में बने मतदान केंद्र संख्या 108 में मतदान करने के पश्चात मतदाता पहचान पत्र व उंगली पर लगी स्याही दिखातीं पर्दानशीं रुखसाना खातून।

यह भी पढ़ें-

स्वाति मालीवाल का केजरीवाल के आवास पर पिटाई, मामला दर्ज़ नहीं?

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,489फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
167,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें