27 C
Mumbai
Thursday, July 25, 2024
होमस्पोर्ट्सKKR vs SRH​ IPL 2024: चेन्नई के Final पर मंडराए खतरे के...

KKR vs SRH​ IPL 2024: चेन्नई के Final पर मंडराए खतरे के बादल​!​

Google News Follow

Related

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को चेन्नई में आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। चेपॉक स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं, लेकिन उनकी टेंशन थोड़ी बढ़ सकती है। ​चेन्नई के ​मौसम​ पर बड़ा अपडेट सामने आया है। जिसमें बारिश की लगभग 40 प्रतिशत संभावना जताई जा रही है। चेन्नई में शनिवार शाम करीब 1 घंटे तक बारिश हुई थी। जिसकी वजह से केकेआर ने प्रैक्टि्स सेशन रद्द कर दिया था। अब फाइनल पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

बारिश आने की संभावना​: जानकारी के अनुसार, चेन्नई में आज तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। शाम को बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। जबकि रात को बादल छाए रहेंगे। क्लाउड कवर 97 प्रतिशत रहने की संभावना है। चेन्नई में रविवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। हालांकि बारिश नहीं हुई।

बारिश हुई तो कैसे होगा मैच: यदि चेन्नई में बारिश हुई तो मैच को आज ही पूरा कराने के प्रयास किए जाएंगे। यदि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम कुछ ओवर खेल लेती है और बारिश आ जाती है तो डीएलएस पद्धति से टार्गेट दिया जा सकता है। इसके तहत ओवर कम किए जा सकते हैं। वहीं यदि टॉस के दौरान ही बारिश हो जाती है तो रात 10.56 बजे के कटऑफ टाइम तक 5-5 ओवर का मैच कराने की संभावना देखी जाएगी। इसके बावजूद यदि मैच नहीं हो पाता है तो यह सोमवार को रिजर्व डे में चला जाएगा। मैच का नतीजा निकालने के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 5 ओवर खेलने होंगे।

कैसी होगी पिच: आईपीएल 2024 के फाइनल के लिए पिच काफी महत्वपूर्ण है। शुक्रवार को खेले गए दूसरे क्वालीफायर 2 में काली मिट्टी वाली पिच देखने को मिली। जिस पर दूसरी पारी के दौरान काफी टर्न था। इस पर सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त दी। ओस की कोई बड़ी भूमिका देखने को नहीं मिली।

फाइनल के लिए लाल मिट्टी वाली पिच रखी गई है। इस पिच को 1 मई को पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच के लिए इस्तेमाल किया गया था। स्पिनर हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर को काफी मदद मिली थी। पीबीकेएस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 162 रन पर रोक दिया था। जिसका पीछा करते हुए पीबीकेएस ने 17.5 ओवर में ही जीत दर्ज की थी।

​यह भी पढ़ें-

LS 2024: पीएम​ नरेंद्र मोदी ​का​ ‘इंडिया अलायंस’ ​पर​ बोला हमला!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,489फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
167,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें