28 C
Mumbai
Saturday, March 2, 2024
होमबिजनेसराकेश झुनझुनवाला की पत्नी ने फोर्ब्स इंडिया रिच सूची 2022 में बनाया...

राकेश झुनझुनवाला की पत्नी ने फोर्ब्स इंडिया रिच सूची 2022 में बनाया स्थान

देश के अरबपतियों की लिस्ट में 30वें पायदान पर!

Google News Follow

Related

देश के जानेमाने शेयर बाजार निवेशकों में से एक राकेश झुनझुनवाला की मौत के कुछ महीनों के बाद उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला ने फोर्ब्स इंडिया रिच सूची 2022 में अपनी जगह बनाई है। देश के अरबपतियों की लिस्ट में उन्हें 30वां स्थान दिया गया है। 59 साल की रेखा झुनझुनवाला की कुल संपत्ति 47,650.76 करोड़ रुपये (5.9 अरब डॉलर) है। झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में टाइटन, स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस और मेट्रो ब्रांड्स शामिल हैं। 

भारतीय शेयर बाजार के “बिग बुल” के रूप में जाने जाने वाले राकेश झुनझुनवाला की मौत से पहले काफी बीमार चल रहे थे। उन्हें सार्वजनिक रूप से कई बार व्हीलचेयर पर भी देखा गया। राकेश झुनझुनवाला गुर्दे से संबंधित बीमारियों और इस्केमिक हृदय रोग से पीड़ित थे। उनकी अकासा एयरलाइन शुरू ही होने वाली थी कि उसके एक हफ्ते पहले ही 62 वर्ष की उम्र में 14 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया था।  

फोर्ब्स की 2021 की अरबपतियों की सूची के अनुसार, उन्हें भारत के 36वें सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में स्थान दिया गया था। पिछले साल, वह 18 स्थानों की छलांग लगाकर 36वें स्थान पर आ गए था। हालांकि इस साल, उनकी पत्नी छह पायदान ऊपर चढ़ गई है। इस लिस्ट में गौतम अडानी टॉप पर पहुंच गए हैं। उनकी कुल नेटवर्थ 150 अरब डॉलर है। जबकि 88 अरब डॉलर के साथ गौतम अडानी दूसरे पायदान पर आ गए हैं।  

ये भी देखें 

ब्रिटेन में एशियाई ‘अमीरों की सूची 2022’ में पीएम ऋषि सुनक और पत्नी अक्षता मूर्ति शामिल

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,738फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
133,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें