30 C
Mumbai
Saturday, June 22, 2024
होमदेश दुनियाINS Visakhapatnam: 9 भारतीयों को ले जा रहे जहाज पर ड्रोन हमला,...

INS Visakhapatnam: 9 भारतीयों को ले जा रहे जहाज पर ड्रोन हमला, भारतीय नौसेना का एक्शन!

भारतीय नौसेना ने यह तैनाती व्यापारिक जहाजों की सुरक्षा के लिए की है। नौसेना को सूचना मिली कि समुद्री आतंकवादियों ने जहाज एमवी जेनको पिकार्डी पर ड्रोन हमला किया है| जैसे ही भारतीय नौसेना से मदद मांगी गई तुरंत कदम उठाए गए| आईएनएस विशाखापत्तनम में मिसाइल रोधी क्षमता है।

Google News Follow

Related

अदन की खाड़ी में एक व्यापारिक जहाज पर ड्रोन हमला होने के बाद भारतीय नौसेना ने तुरंत कार्रवाई की| भारतीय नौसेना ने मिसाइल विध्वंसक आईएनएस विशाखापत्तनम को अदन की खाड़ी में तैनात किया है। भारतीय नौसेना ने यह तैनाती व्यापारिक जहाजों की सुरक्षा के लिए की है। नौसेना को सूचना मिली कि समुद्री आतंकवादियों ने जहाज एमवी जेनको पिकार्डी पर ड्रोन हमला किया है| जैसे ही भारतीय नौसेना से मदद मांगी गई तुरंत कदम उठाए गए|आईएनएस विशाखापत्तनम में मिसाइल रोधी क्षमता है।

भारतीय नौसेना ने अदन की खाड़ी में व्यापारिक जहाजों को समुद्री डकैती से बचाने के लिए अपने युद्धपोत तैनात किए हैं। आईएनएस विशाखापत्तनम मिशन मोड पर काम कर रहा है| भारतीय नौसेना के एक युद्धपोत ने हमले की सूचना मिलने के एक घंटे के भीतर संकटग्रस्त जहाज एमवी जेनको पिकार्डी का पता लगाया और सहायता प्रदान की। नौसेना के अनुसार, जहाज में नौ भारतीयों सहित कुल 22 चालक दल के सदस्य थे। हमले का तुरंत जवाब दिया गया| जहाज को समुद्री डाकुओं से बचाया गया।

ऐसे ऑपरेशन के लिए नौसेना की विशेष इकाई: एमवी जेनको पिकार्डी के बचाव में पहुंचे आईएनएस विशाखापत्तनम के अधिकारियों ने तलाशी ली और जहाज को सुरक्षित घोषित किया। नौसेना ने कहा कि ऐसे अभियानों के लिए ईओडी नामक एक टीम का गठन किया गया है| ईओडी टीम को विस्फोटक निपटान में प्रशिक्षित किया गया था। 18 जनवरी की सुबह, ईओडी विशेषज्ञों ने व्यापारी जहाज एमवी जेनको पिकार्डी के क्षतिग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद, ईओडी ने जहाज को आगे बढ़ने के लिए हरी झंडी दे दी।

यह भी पढ़ें-

राहुल नार्वेकर का बीमार पड़ना राजनीतिक भूकंप की शुरुआत है?- संजय राऊत

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,542फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
162,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें