26 C
Mumbai
Thursday, July 18, 2024
होमदेश दुनियामिजोरम में रेलवे का निर्माणाधीन पुल ढहने से 17 मजदूरों की मौत 

मिजोरम में रेलवे का निर्माणाधीन पुल ढहने से 17 मजदूरों की मौत 

पीएम मोदी , राज्य के मुख्यमंत्री और केंद्रीय रेलवे मंत्री ने  इस घटना पर दुःख जताया है। 

Google News Follow

Related

मिजोरम की राजधानी आइजोल के पास रेलवे का निर्माणाधीन पुल ढहने से 17 मजदूरों की मौत हो गई. जबकि बताया जा रहा है कि मलबे अभी 30 से 40 मजदूर फंसे हुए है। वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। इस घटना में मरने वाले मजदूरों की संख्या बढ़ भी सकती है। वहीं, इस घटना पर पीएम मोदी ने भी दुःख जताया है।

इस घटना पर मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने दुःख जताया है। उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।रिपोर्ट के मुताबिक़ इस रेलवे ब्रिज का निर्माण साइरांग के कुरुंग नदी के ऊपर किया जा रहा है। रेलवे ब्रिज का जो पिलर गिरा है। उसकी लगभग ऊंचाई 104 मीटर बताई जा रही है। यानी यह पिलर दिल्ली स्थित कुतुब मीनार से 42 मीटर ज्यादा ऊंचा है।

इस घटना पर पीएम मोदी ने दुःख जताया है। पीएमओ द्वारा ट्वीट में लिखा गया ” मिजोरम में पुल दुर्घटना  से दुखी लोगों के प्रति मेरी संवेदना।घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूँ। प्रभावित लोगों की हर संभव मदद की जायेगी। पीएम मोदी ने इस घटना में मारे गए परिजनों को दो लाख और जो गंभीर रूप से घायलों को दो लाख, जबकि मामूली घायलों को 50 हजार रूपये प्रधान मंत्री राहत कोष से देने का ऐलान किया है। वहीं, रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख और गंभीर रूप से घायलों को दो लाख, जबकि मामूली घायलों को 50  हजार रूपये  देने का ऐलान किया है।

 

ये भी पढ़ें 

 

जब नासा के चीफ ने इसरो पर प्रतिबंध लगाने के लिए मांगी थी माफ़ी 

एंटीलिया विस्फोटक-मनसुख हिरेन हत्याकांड; प्रदीप शर्मा को मिली जमानत

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,504फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें