28 C
Mumbai
Saturday, March 2, 2024
होमदेश दुनियाअब ऑनलाइन बुकिंग वाले श्रद्धालु ही वैष्णो देवी कर पाएंगे दर्शन 

अब ऑनलाइन बुकिंग वाले श्रद्धालु ही वैष्णो देवी कर पाएंगे दर्शन 

Google News Follow

Related

नए साल पर एक जनवरी को वैष्णो देवी मंदिर में हुए हादसे के बाद वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने बुकिंग नियमों में बड़ा बदलाव किया है। अब केवल ऑनलाइन बुकिंग करने के बाद ही श्रद्धालु वैष्णो देवी के दर्शन कर पाएंगे। बता दें कि शनिवार को हुए इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 15 लोग घायल हो गए थे।

वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने अब श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन ही बुकिंग करा पाएंगे। ऑफ लाइन की व्यवस्था खत्म कर दी गई है। बता दें कि यहां लगभग प्रतिदिन औसतन 28000 लोग कटरा पहुंचते थे। जिसमें केवल 2000 लोग ही ऑनलाइन व्यवस्था का इस्तेमाल करतते थे। यह निर्णय उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की बैठक में लिया गया।

बोर्ड द्वारा एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि उसने सीईओ रमेश कुमार को मंदिर हादसे से बचने के किये कुछ सुझाव दिए गए हैं। आदेश में कहा गया कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग की जाए, ट्रैक पर भीड़ कम करने और आने जाने के लिए अलग अलग रास्ते बनाये जाने चाहिए।

बता दें शनिवार को वैष्णो देवी मंदिर में हुए हादसे के बाद 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। इसके अलावा 15 लोग घायल हो गए थे। हालांकि, इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। लेकिन, इस हादसे के बाद कहा जा रहा था कि दर्शन के बाद कुछ श्रद्धालु आने जाने वाले रास्ते में रुक गए थे जिसके बाद वहां बहस के बाद धक्का मुक्की हो गई और भी भगदड़ मच गई।

ये भी पढ़ें   

लखीमपुर खीरी हिंसा: एसआईटी ने आशीष मिश्रा को बनाया मुख्य आरोपी 

इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की कार पर फायरिंग

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,738फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
133,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें