31 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024
होमदेश दुनियारामलला 'प्राणप्रतिष्ठा: पहले आधे दिन की छुट्टी का ऐलान, फिर अस्पताल प्रशासन...

रामलला ‘प्राणप्रतिष्ठा: पहले आधे दिन की छुट्टी का ऐलान, फिर अस्पताल प्रशासन ने बदला फैसला !

इस समारोह के लिए देशभर के राम भक्त उत्सुक हैं|केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को आधे दिन की छुट्टी दी है|महाराष्ट्र सरकार ने कर्मचारियों के लिए पूरे दिन की छुट्टी लागू कर दी है|विभिन्न राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी आधे दिन या पूरे दिन की छुट्टी होती है।

Google News Follow

Related

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शनिवार को अयोध्या में रामलला ‘प्राणप्रतिष्ठा’ के अवसर पर 22 जनवरी को दिल्ली में सभी सरकारी कार्यालयों, यूएलबी, स्वायत्त निकायों, उपक्रमों, मंडलों आदि को आधे दिन के लिए बंद करने की मंजूरी दे दी। इस समारोह के लिए देशभर के राम भक्त उत्सुक हैं|केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को आधे दिन की छुट्टी दी है|महाराष्ट्र सरकार ने कर्मचारियों के लिए पूरे दिन की छुट्टी लागू कर दी है|विभिन्न राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी आधे दिन या पूरे दिन की छुट्टी होती है।

परिणामस्वरूप, कई सरकारी प्रतिष्ठान और सेवा केंद्र बंद रहने की संभावना है। दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) भी 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहने वाला था क्योंकि केंद्रीय कर्मचारियों को आधा दिन मिल गया था। लेकिन इसके चलते देश भर में हंगामा मचाने पर अस्पताल प्रतिष्ठान को अपना फैसला वापस लेना पड़ा|

यह घोषणा की गई है कि दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सोमवार को भी खुला रहेगा। उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी| एम्स प्रशासन द्वारा रविवार को जारी एक ताजा बयान में कहा गया, “मरीजों को असुविधा से बचाने और रोगी देखभाल सुविधाओं की सुविधा के लिए आउट पेशेंट सेवाओं सहित सभी नैदानिक सेवाएं खुली रहेंगी। सभी केंद्र प्रमुखों, विभागाध्यक्षों, इकाइयों और शाखा अधिकारियों से अनुरोध है कि वे इसे अपने अधीन काम करने वाले सभी कर्मचारियों के ध्यान में लाएँ।

अस्पताल प्रतिष्ठान ने घोषणा की थी कि ओपीडी 22 जनवरी को दोपहर 2.230 बजे तक बंद रहेगी। केवल आपातकालीन और महत्वपूर्ण सेवाएं सामान्य रूप से चालू रहेंगी। एम्स ओपीडी में हर दिन औसतन 15,000 मरीज आते हैं। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शनिवार को अयोध्या में रामलला ‘प्राणप्रतिष्ठा’ के अवसर पर 22 जनवरी को दिल्ली में सभी सरकारी कार्यालयों, यूएलबी, स्वायत्त निकायों, उपक्रमों, मंडलों आदि को आधे दिन के लिए बंद करने की मंजूरी दे दी।

यह भी पढ़ें-

रामलला प्राण प्रतिष्ठा: LIVE प्रसारण पर साइबर हमले का खतरा, अलर्ट

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,602फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
153,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें