31 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024
होमदेश दुनियाआरआईएल एजीएम 2023: रिलायंस की एजीएम में कितने हजार करोड़ का शुद्ध...

आरआईएल एजीएम 2023: रिलायंस की एजीएम में कितने हजार करोड़ का शुद्ध मुनाफा?

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। अब उनकी जगह ईशा अंबानी को नियुक्त किया गया है। आरआईएल बोर्ड ने ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को निदेशक मंडल में नियुक्त करने की सिफारिश की है। नीता अंबानी ने बोर्ड छोड़ दिया है|

Google News Follow

Related

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं एजीएम में एक बड़ा फैसला हुआ है| मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। अब उनकी जगह ईशा अंबानी को नियुक्त किया गया है। आरआईएल बोर्ड ने ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को निदेशक मंडल में नियुक्त करने की सिफारिश की है। नीता अंबानी ने बोर्ड छोड़ दिया है, लेकिन वह रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन बनी रहेंगी।
रिलायंस की एजीएम में रिलायंस रिटेल के आईपीओ को लेकर बड़ी खबर सामने आ सकती है। मुकेश अंबानी ने एजीएम में कहा, ”पिछले 10 साल में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 150 अरब डॉलर का निवेश किया है|यह किसी भी कॉर्पोरेट समूह द्वारा किया गया सबसे बड़ा निवेश है,” उन्होंने कहा।
साल 2023 में रिलायंस ने दी कितनी लाख नौकरियां?: मुकेश अंबानी ने कहा कि साल 2023 में रिलायंस ने 2.6 लाख लोगों को रोजगार दिया। उन्होंने कहा कि फिलहाल रिलायंस में ऑन-रोल कर्मचारियों की संख्या 3.9 लाख है. हमने जितने अप्रत्यक्ष रोजगार अवसर पैदा किये हैं, वह कई गुना अधिक है।
कितने हजार करोड़ है रिलायंस का शुद्ध लाभ?: रिलायंस का समेकित राजस्व 9,74,864 करोड़ रुपये है। वित्त वर्ष 2023 में रिलायंस का EBITDA 1,53,920 करोड़ रुपये था। मुकेश अंबानी ने बताया कि शुद्ध लाभ 73,670 करोड़ रुपये है।
हर 10 सेकंड में एक 5G नेटवर्क: भारत में मौजूदा 5G सेल नेटवर्क का लगभग 85 प्रतिशत जियो है। हर 10 सेकंड में एक 5G सेल जोड़ना। रिलायंस दिसंबर में 10 लाख 5जी सेल लॉन्च करेगी|
यह भी पढ़ें-

Aditya L1 : इसरो सोलर मिशन के जरिए क्या करेगा रिसर्च?

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,602फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
153,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें