27 C
Mumbai
Thursday, July 25, 2024
होमदेश दुनियादुनिया को भारत की सुंदरता और विविधता को जानना चाहिए,'इंडिया हाउस' पर...

दुनिया को भारत की सुंदरता और विविधता को जानना चाहिए,’इंडिया हाउस’ पर नीता अंबानी का बयान!

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के साथ साझेदारी में रिलायंस फाउंडेशन द्वारा शुरू की गई यह पहल वैश्विक खेल मंच पर भारत की बढ़ती उपस्थिति का प्रतिनिधित्व करेगी। नीता अंबानी ने कार्यक्रम में एक प्रतिनिधि भाषण दिया, जिसमें उन्होंने इस पल को बेहद महत्वपूर्ण और रोमांचक बताया।

Google News Follow

Related

आगामी पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में भारत पहली बार अपना इंडिया हाउस बनाएगा जो हमारे देश के लिए ऐतिहासिक है। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के साथ साझेदारी में रिलायंस फाउंडेशन द्वारा शुरू की गई यह पहल वैश्विक खेल मंच पर भारत की बढ़ती उपस्थिति का प्रतिनिधित्व करेगी। नीता अंबानी ने कार्यक्रम में एक प्रतिनिधि भाषण दिया, जिसमें उन्होंने इस पल को बेहद महत्वपूर्ण और रोमांचक बताया।

नीता अंबानी ने कहा, भारतीय ओलंपिक संघ के साथ साझेदारी में रिलायंस फाउंडेशन द्वारा प्रस्तुत, इंडिया हाउस एक ऐसी जगह है जहां हम अपने एथलीटों का सम्मान करते हैं, अपनी जीत का जश्न मनाते हैं, अपनी कहानियां साझा करते हैं और दुनिया का भारत में स्वागत करते हैं। नीता अंबानी ने आगे कहा, यह दुनिया को भारत की सुंदरता, गहराई और विविधता दिखाने का एक मंच है। हमें उम्मीद है कि यह पूरे भारतीय दल के साथ-साथ दुनिया भर में फैले भारतीय प्रवासियों के लिए घर से दूर एक गौरवपूर्ण घर होगा|

नीता अंबानी ने यह भी कहाकि हमें वास्तव में उम्मीद है कि इंडिया हाउस भारत में ओलंपिक आंदोलन लाने के 1.4 अरब भारतीयों के साझा सपने को पूरा करने की दिशा में एक और कदम होगा! मैं अपने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को खेलों के लिए शुभकामनाएं देता हूं। इसे चमकने दो और आइये तिरंगे को विश्व मंच पर ऊंचा रखें।

इंडिया हाउस आईओए के नेतृत्व में 1920 में पहली बार ओलंपिक खेलों में भारत की भागीदारी के 100 साल पूरे होने का जश्न मनाएगा। यह खेल जगत में एक प्रमुख दावेदार के रूप में भारत के उदय का प्रतीक है और ओलंपिक आंदोलन के प्रति देश की अटूट प्रतिबद्धता और भविष्य के ओलंपिक खेलों की मेजबानी की महत्वाकांक्षा को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें-

पुणे फर्गुसन इलाके से ड्रग्ज पार्टी के वीडियो के बाद प्रशासन की सख्त करवाई।

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,489फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
167,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें