26 C
Mumbai
Monday, July 22, 2024
होमक्राईमनामाUnnao Accident: पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2...

Unnao Accident: पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों 50 हजार देने की घोषणा!

प्रधानमंत्री ने उन्नाव में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा के साथ घायलों को 50,000 रुपये दिए जाने की बात कही गयी है।

Google News Follow

Related

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए भीषण सड़क दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के माध्यम पर पोस्ट कर दुःख जताया है| उन्होंने ‘एक्स’ लिखा कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना काफी पीड़ा दायक है| जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनके प्रति मेरी संवेदनाएं| साथ ही इस भीषण सड़क हादसे में घायलों के यथशीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ| इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने उन्नाव में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा के साथ घायलों को 50,000 रुपये दिए जाने की बात कही गयी है।

इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इसे ‘बेहद दुखद’ बताया। राष्ट्रपति भवन की ओर से ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा गया कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुई घटना पर दुख व्यक्त किया।

वही, इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और जिला प्रशासन को घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की। ‘एक्स’ पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने लिखा, “उन्नाव जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी घायलों से मिलने उन्नाव के अस्पताल पहुंचे। डिप्टी सीएम ने घायलों को उचित उपचार का आश्वासन दिया। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बुधवार सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे भीषण सड़क हादसा हुआ। डबल डेकर बस एक टैंकर से टकरा गई। टकराने के बाद हाईवे पर बस कई बार पलटी। दर्दनाक हादसे में 18 यात्रियों की जान चली गई, जबकि 20 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि डबल डेकर बस (UP95 T 4720) बिहार के शिवगढ़ से राजधानी दिल्ली जा रही थी। जैसे ही स्लीपर बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बेहटा मुजावर थाना इलाके में हवाई पट्टी पर पहुंची तो दूध से भरे टैंकर में भिड़ गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। बता दें जिस जगह यह सड़क दुर्घटना हुई, वहां लाशों का अंबार लग गया। सड़क पर चारों तरफ लाश ही लाश दिखाई दे रहीं थीं और घायल यात्रियों की चीख-पुकार ही सुनाई दे रही थी। हादसे में एक बच्चे और महिलाओं समेत 18 यात्रियों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें-

लखनऊ-आगरा हाइवे पर भीषण सड़क दुर्घटना:18 यात्रियों की मौत, 20 घायल!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,496फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें