28 C
Mumbai
Sunday, June 16, 2024
होमन्यूज़ अपडेट'अगर 2024 में महिलाओं को आरक्षण नहीं मिला तो...' रामदास अठावले ने...

‘अगर 2024 में महिलाओं को आरक्षण नहीं मिला तो…’ रामदास अठावले ने क्या कहा?

दलित पैंथर्स की पुनः स्थापना? विशेषज्ञों से चर्चा चल रही है. ग्रामीण इलाकों में आज भी दलित समुदाय को अन्याय का सामना करना पड़ता है|रामदास अठावले ने कहा, बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती जुलूस का विरोध किया जाता है।

Google News Follow

Related

हाल ही में संसद का विशेष सत्र बुलाया गया था| महिला आरक्षण विधेयक को मंजूरी दे दी गई|  कई सालों से अटके इस महिला आरक्षण बिल को दो दिन में मंजूरी दे दी गई| रिपाई नेता रामदास अठावले ने कहा है, ”अगर महिला आरक्षण विधेयक पारित हो भी जाता है, तो भी 2024 में महिलाओं को आरक्षण नहीं मिलेगा, लेकिन 2029 में महिलाओं को आरक्षण मिलेगा।” दलित पैंथर्स की पुनः स्थापना? विशेषज्ञों से चर्चा चल रही है. ग्रामीण इलाकों में आज भी दलित समुदाय को अन्याय का सामना करना पड़ता है|रामदास अठावले ने कहा, बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती जुलूस का विरोध किया जाता है।

सामाजिक एकता होनी चाहिए। राज्य सरकार ने दलित समुदाय पर हो रहे अत्याचार की समीक्षा की है| मैं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से शेष मंत्रिमंडल का विस्तार करने का अनुरोध करता हूं। रामदास अठावले ने कहा, ऐसी अफवाहें हैं कि एकनाथ शिंदे इस्तीफा देंगे। लोकसभा और विधानसभा एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लड़ेंगे। रामदास अठावले ने कहा, हमें खुशी है कि अजित पवार हमारे साथ आए।
 
याद रखें आपने क्यों कहा था कि मुस्लिम समुदाय को आरक्षण देना संभव नहीं है?: “मैंने मांग की है कि मराठा समुदाय को आरक्षण दिया जाना चाहिए। मराठा समाज के गरीब परिवार को आरक्षण मिलना चाहिए| रामदास अठावले ने कहा, ”मुस्लिम समुदाय को आरक्षण देना संभव नहीं है, क्योंकि मुस्लिम समुदाय ओबीसी में आरक्षण का फायदा उठा रहा है|”
यह भी पढ़ें-

अमित शाह के मुंबई दौरे पर क्यों नदारद? अजित पवार ने साफ कहा, ‘मैं उन्हें दूंगा…’

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,562फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
161,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें