30 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024
होमदेश दुनियाSP-Congress में बनी बात, वाराणसी सीट से अखिलेश वापस लेंगे अपने उम्मीदवार

SP-Congress में बनी बात, वाराणसी सीट से अखिलेश वापस लेंगे अपने उम्मीदवार

कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव मनचाही सीटें देने को तैयार हैं।

Google News Follow

Related

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में सीट बंटवारे पर बात बन गई है। कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव मनचाही सीटें देने को तैयार हैं। दोनों पार्टियों में लंबे समय से सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हो रही थी,लेकिन बात नहीं बन रही थी।अब दावा किया जा रहा है कि दोनों पार्टियों सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई है। मध्य प्रदेश में भी दोनों पार्टी में सीट शेयरिंग हो सकती है।

सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने पहले राहुल गांधी से बात की उसके बाद उन्होंने अखिलेश यादव से बात की। कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने मुरादाबाद की लोकसभा सीट छोड़ने को तैयार हो गई,जबकि इसके बदले सीतापुर, वाराणसी और श्रावस्ती की मांग की। इसके बाद प्रियंका गांधी ने अखिलेश यादव से बात और बात बन गई।

गौरतलब है कि पहले से ही अखिलेश यादव ने कांग्रेस को 17 लोकसभा सीटें देने का ऑफर किया था.मगर दोनों पार्टियों में बात नहीं बन पाई थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार ने मुरादाबाद सीट पर जीत दर्ज की थी। इसी सीट पर कांग्रेस अपना दावा ठोंक रही थी,जिससे समाजवादी और कांग्रेस की बातचीत नहीं मुकाम तक नहीं पहुंच रही थी। अब कांग्रेस द्वारा इस पर अपना दावा छोड़ दिया है।

बता दें कि, अखिलेश यादव ने अपनी तीसरी लिस्ट में वाराणसी लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार की भी घोषणा कर दी थी। लेकिन अब समाजवादी को वाराणसी से अपने उम्मीदवार को वापस लेना होगा। माना जा रहा है कि कांग्रेस रायबरेली, अमेठी, वाराणसी, सीतापुर, महराजगंज, देवरिया, बांसगांव, अमरोहा, बुलंदशहर गाजियाबाद,कानपुर,झांसी, बाराबंकी, फतेहपुर सीकरी शाहजहांपुर और मेरठ आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

भारत जोड़ो यात्रा में आपा क्यों खो रहे मोहब्बत की दुकान लगाने वाले राहुल गांधी?

पश्चिम बंगाल हिंसा: शुभेंदु अधिकारी ने दी डीजीपी को चुनौती, साबित करें!

बिहार: ट्रक और टैम्पों में टक्कर, 9 की मौत, कई गंभीर

किसान आंदोलन: अब तक 300 करोड़ रुपये का नुकसान, भड़केगी महंगाई?

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,645फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
147,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें