29 C
Mumbai
Sunday, June 23, 2024
होमन्यूज़ अपडेटजालना में मराठा मार्च: लाठीचार्ज पर राज ठाकरे की पहली प्रतिक्रिया !

जालना में मराठा मार्च: लाठीचार्ज पर राज ठाकरे की पहली प्रतिक्रिया !

​मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने जालना में ​​प्रदर्शन को लेकर प्रशासन ​के​ लाठी चार्ज को लेकर तल्ख रुख अपनाया है? ​उन्होंने कहा कि पुलिस रिपोर्ट बताएगी, लेकिन मुझे यकीन है कि पिछले इतिहास को देखें तो प्रदर्शनकारियों ने कोई गलत कदम नहीं उठाया 

Google News Follow

Related

​मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने जालना में ​प्रदर्शन को लेकर प्रशासन के​ लाठी चार्ज को लेकर तल्ख रुख अपनाया है? ​उन्होंने कहा कि पुलिस रिपोर्ट बताएगी, लेकिन मुझे यकीन है कि पिछले इतिहास को देखें तो प्रदर्शनकारियों ने कोई गलत कदम नहीं उठाया|इसलिए, यह निश्चित है कि सरकार ने यहां गलती की है।
‘इसके लिए वर्तमान और अतीत सभी जिम्मेदार हैं’: राज ठाकरे ने आगे कहा, ‘संवेदनशील मुद्दा बना हुआ है, इसके लिए वर्तमान और अतीत सभी जिम्मेदार हैं। क्या मराठा समुदाय को आरक्षण देना वाकई संभव है? क्या यह अदालत में टिकेगा? वैसे मराठा समुदाय के बच्चों को आरक्षण देने के लिए कितनी सरकारी नौकरियां हैं? क्या यह दम्पति इस समुदाय की युवा महिलाओं को प्रतिस्पर्धी दुनिया में प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करने का ईमानदार प्रयास कर रहा है? हम यहां घोषित योजनाओं के बारे में नहीं, बल्कि प्रयासों के बारे में बात करना चाहते हैं।”
“नौकरी की तलाश में मारे-मारे फिर रहे हैं स्कूली बच्चे”: “मूल रूप से, यह मुद्दा केवल मराठा समुदाय के आरक्षण का नहीं है, बल्कि समग्र रूप से मराठी युवाओं के रोजगार से संबंधित है। अगर साधारण तलाठी भर्ती के लिए लाखों आवेदन आ रहे हैं और भर्ती केवल सौ में ही होने वाली है तो हमें सोचना होगा कि मराठी बच्चों के मन में क्या चल रहा है। नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटकते स्कूली बच्चों की यह अच्छी तस्वीर नहीं है। इसलिए, पूर्व और वर्तमान दोनों को झूठे आरोप लगाने या एक-दूसरे पर आरोप लगाकर अपना सम्मान छीनने जैसी चीजें नहीं करनी चाहिए, ”राज ठाकरे ने कहा।

‘कल जो हुआ वह प्रशासन की गलती है, लेकिन…’ राज ठाकरे ने कहा, ‘कल जो हुआ वह प्रशासन की गलती है, लेकिन जिस कारण से ऐसा हुआ वह महाराष्ट्र की विघटित राजनीति, समाज और अर्थव्यवस्था है। पिछले 20 साल का दीर्घकालिक समाधान की जरूरत है| हमारा मानना है कि चकमा देकर सरकार बनाने और उसे उखाड़कर दूसरी सरकार लाने में जो भी बहादुरी दिखानी थी, वह अब मिट गयी है| इसलिए अब कार्रवाई की उम्मीद है, दोषारोपण की नहीं|”

“मैं मराठा समुदाय के अपने सभी भाइयों से अनुरोध करता हूं कि इस घटना को…”: “मैं मराठा समुदाय के अपने सभी भाइयों से अनुरोध करता हूं कि वे इस घटना का प्रभाव न पड़ने दें। आपने आंदोलन और मार्च की जो मिसाल कायम की है, वह वाकई सराहनीय है| मैं आपका गुस्सा समझ सकता हूं, लेकिन मुझे और मेरी पार्टी को यकीन है कि आप किसी की राजनीति और भ्रम का शिकार नहीं होंगे| राज ठाकरे ने यह भी बताया कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना आज तक मराठी लोगों की पुकार से उठने वाले किसी भी आंदोलन के समर्थन में खड़ी रही है और आगे भी रहेगी।
यह भी पढ़ें-

चंद्रमा के बाद इसरो का ‘सूर्य नमस्कार’, ‘आदित्य L1’ का प्रक्षेपण; 15 लाख किलोमीटर की यात्रा करेंगे

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,542फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
162,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें