27 C
Mumbai
Sunday, July 21, 2024
होमदेश दुनियाNarendra Modi: रिमोट सरकार चलाती थी कांग्रेस, प्रधानमंत्री ने की तीखी आलोचना!

Narendra Modi: रिमोट सरकार चलाती थी कांग्रेस, प्रधानमंत्री ने की तीखी आलोचना!

हमारी सरकार 10 साल से है, अभी 20 साल बाकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष की आलोचना का जवाब देते हुए कहा, हमारी सरकार का एक-तिहाई (कार्यकाल) पूरा हो चुका है, दो-तिहाई जाना बाकी है।

Google News Follow

Related

देश की जनता ने हम पर भरोसा जताया और हमें चुना| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 60 साल बाद किसी पार्टी की सरकार लगातार तीसरी बार सत्ता में आई है| कुछ लोगों ने जानबूझ कर अपना मुंह दूसरी ओर कर लिया| उन्हें समझ नहीं आया, जो समझ गए, उन्होंने देश की जनता की तार्किकता पर ग्रहण लगाने की कोशिश कर हंगामा खड़ा कर दिया। हमारी सरकार 10 साल से है, अभी 20 साल बाकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष की आलोचना का जवाब देते हुए कहा, हमारी सरकार का एक-तिहाई (कार्यकाल) पूरा हो चुका है, दो-तिहाई जाना बाकी है।

संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संबोधित किया|इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया|प्रधानमंत्री मोदी ने कल लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया था|

जनता ने भ्रम की राजनीति को खारिज कर दिया है: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की जनता ने भ्रम और भ्रम की राजनीति को खारिज कर दिया है और विश्वास की राजनीति को स्वीकार कर लिया है|सार्वजनिक जीवन में मेरे जैसे कई लोग हैं जिनके परिवार में कभी कोई सरपंच नहीं रहा, उनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।’ लेकिन आज वे एक अहम मुकाम पर पहुंच गए हैं| इसका कारण बाबा साहेब द्वारा दिया गया संविधान है|हम जैसे लोग इस मुकाम तक पहुंचे हैं तो इसका कारण संविधान और लोगों द्वारा इसे स्वीकार करना है।

संविधान हमारे लिए केवल अनुच्छेदों का संग्रह नहीं है, बल्कि इसकी भावना भी महत्वपूर्ण है। संविधान किसी भी परिस्थिति में हमारा मार्गदर्शन करने का काम करता है। प्रधानमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा, जब हमारी सरकार की ओर से लोकसभा में कहा गया कि 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाएगा, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि संविधान की प्रति लेकर कूदने वाले लोगों ने इसका विरोध किया।

आज, जब हम अपने 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं, हमने जन उत्सव मनाने का निर्णय लिया है। मोदी ने कहा, देश की जनता ने हमें तीसरी बार मौका दिया है, वह मौका विकसित भारत के लिए है, उन्होंने हमें आत्मनिर्भर भारत के इस कदम को उठाने और इस संकल्प को आगे बढ़ाने का आशीर्वाद दिया है।

देश की जनता का हम पर भरोसा: यह चुनाव न केवल पिछले 10 वर्षों के प्रदर्शन पर मुहर है, बल्कि भविष्य की नीतियों के लिए अनुमोदन का वोट भी है। हमें मौका दिया गया है क्योंकि देश की जनता को हम पर पूरा भरोसा है| पिछले 10 सालों में देश की अर्थव्यवस्था 10वें नंबर से पांचवें नंबर पर पहुंचने में सफल रही है और जैसे-जैसे नंबर करीब आता है, चुनौतियां भी बढ़ती हैं।

कोरोना के कठिन समय और वैश्विक संघर्ष की स्थिति के बावजूद हमारी अर्थव्यवस्था 10वें स्थान से पांचवें स्थान पर आने में कामयाब रही है। प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया, लेकिन जब उनकी नारेबाजी जारी रही, तब भी पीएम मोदी ने अपना भाषण जारी रखा।

रिमोट सरकार चलाना कांग्रेस की आदत: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने ऑटो पायलट मोड पर सरकार चलाई है|कांग्रेस ऑटो मोड सरकार चाहती है|कांग्रेस रिमोट सरकार चलाने की आदत है।

यह भी पढ़ें-

CISF कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर अब ‘इस’ शहर में काम करेंगी!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,500फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें