25 C
Mumbai
Tuesday, July 23, 2024
होमदेश दुनियाPM मोदी का काशी दौरा​, जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 17वीं...

PM मोदी का काशी दौरा​, जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त, गंगा आरती में भी लेंगे भाग!

तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी आज अपने संससदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। यहां पीएम किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

Google News Follow

Related

तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी मंगलवार, 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। साथ ही वह 9.26 करोड़ किसानों के बैंक खातों में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे। इसके अलावा पीएम स्वयं सहायता समूहों की 30 हजार से अधिक महिलाओं को भी कृषि सखी प्रमाण पत्र प्रदान करने वाले हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर काशी को पूरी तरह से सुसज्ज किया गया हैं।

बता दें प्रधानमंत्री मोदी जन कल्याणकारी योजनाओं के अलावा शाम 7 बजे दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में भी भाग लेंगे। वहीं, रात 8 बजे पीएम बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन करेंगे। पीएम के आगमन को देखते हुए काशी में तैयारियां जोरों पर हैं। दशाश्वमेध को 10 क्विंटल फूलों से सजाया जा रहा है। वहीं, शाम को काशी के घाट को दीपों की रोशनी में जगमगाने की व्यवस्था की पूरी तैयारी की गयी।

​गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5वीं बार दशाश्वमेध घाट पर होने पर गंगा आरती में शामिल होंगे। घाट पर प्रधानमंत्री 55 मिनट कर रुकेंगे। जिसमें से वह 15 मिनट कर पूजा करेंगे व बाकी 40 मिनट बैठकर गंगा आरती देखेंगे। ज्योतिषाचार्य पं चंद्रमौलि उपाध्याय और उनके साथ 9 आचार्य प्रधानमंत्री को गंगा पूजन करवाएंगे, इस दौरान 18 कन्याएं ऋद्धि-सिद्धि के रूप में उपस्थित रहेंगी।

पीएम मोदी के काशी आगमन को देखते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 जून को काशी पहुंचे थे। यहां उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया था। साथ ही अधिकारियों के साथ बैठ कर कार्यक्रम की समीक्षा की थी। काशी दौरे के क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ हमेशा सीएम योगी को देखा जाता है। कई बार पीएम मोदी और सीएम योगी को देर रात काशी में विकास कार्यों का निरीक्षण करते देखा गया है। आज मंगलवार को भी दोनों नेताओं की जोड़ी काशी में एक साथ देखने को मिलेगी। इन दोनों नेताओं की उपस्थित देखते हुए काशी की सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए हैं।

यह भी पढ़ें-

कांग्रेस ने लाई थी ​​EVM, सवाल उठाना अनुचित; कांग्रेस नेता का बयान​!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,495फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें