34 C
Mumbai
Tuesday, May 21, 2024
होमदेश दुनियाPM मोदी ने मध्य प्रदेश के बीना में करोड़ों रुपये की दी...

PM मोदी ने मध्य प्रदेश के बीना में करोड़ों रुपये की दी सौगात  

पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया।

Google News Follow

Related

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के बीना में करोड़ों रुपये की सौगात दी। उन्होंने बीना में पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। यह प्रोजेक्ट 49000 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही है। इस दौरान पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने इस मौके पर देशवासियों को सनातन धर्म के खिलाफ बयान देने वालों से सतर्क रहने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि गठबंधन के लोग सनातन धर्म को खत्म करना चाहते हैं।

गौरतलब है कि बीना में लगाई जा रही रिफाइनरी पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स से हर साल 2.2  मिलियन टन विभिन्न प्रकार के पेट्रोकेमिकल्स का उत्पादन किया जाएगा। साथ ही  बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। पीएम मोदी इसके अलावा दस और इंडस्ट्रियल योजना की भी आधारशिला रखे। उन्होंने इस दौरान कहा कि कई राज्यों का बजट इतना नहीं जिताना यहां शिलान्यास किया गया। ये योजनाएं गरीबों के सपनों को साकार करने में बड़ी भूमिका निभाएंगी। उन्होंने कहा कि पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट के बन जाने के बाद यहां रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। आज बड़े बड़े निवेशक मध्य प्रदेश में आना चाहते हैं। भारत गुलामी की  मानसिकता से बाहर निकल रहा है। अब गुलामी को छोड़कर आगे बढ़ना सीख लिया है।
उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट से  छोटे कारोबारियों और किसानों मदद मिलेगी। साथ आसपास के नौवजवानों को रोजगार के मिलेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि देश की जरूरतें बढ़ रही हैं बदल भी रही हैं। उन्होंने कहा मध्य प्रदेश का औद्योगिक विकास नई ऊंचाई छूने जा रहा है। भारत बहुत ही तेजी से बदल रहा है। जी 20 की सफलता ने पूरे देश का सम्मान बढ़ाया है।उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग सनातन धरम को खत्म करना चाहते हैं। जिसने स्वामी विवेकानंद और लोकमान्य तिलक को प्रेरणा दी। आज सनातन धर्म को निशाना बना रहे हैं कल वे हम पर हमला करेंगे। इसलिए सभी लोगों को सनातन विरोधियों से सतर्क रहना चाहिए।
ये भी पढ़ें      

निपाह संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन अलर्ट; स्कूल बंद, सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह​!

भारत ​में​ पहला सूर्योदय​ ​होता है नागालैंड के ‘डोंग वैली​​​’ ​​में

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,601फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
154,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें