27 C
Mumbai
Sunday, June 23, 2024
होमदेश दुनियाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच वर्षों में अपना जन्मदिन 'इस तरह'...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच वर्षों में अपना जन्मदिन ‘इस तरह’ मनाया​ !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। नरेंद्र मोदी दामोदरदास मोदी और हीराबा मोदी की छह संतानों में से तीसरी संतान हैं। एक साधारण परिवार से आने वाले प्रधानमंत्री मोदी आज दुनिया के सबसे प्रभावशाली नेताओं की सूची में शामिल हो गए हैं।

Google News Follow

Related

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (17 सितंबर) अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। नरेंद्र मोदी दामोदरदास मोदी और हीराबा मोदी की छह संतानों में से तीसरी संतान हैं। एक साधारण परिवार से आने वाले प्रधानमंत्री मोदी आज दुनिया के सबसे प्रभावशाली नेताओं की सूची में शामिल हो गए हैं।
प्रधानमंत्री मोदी का सार्वजनिक जीवन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक के रूप में शुरू हुआ। बाद में वह भारतीय जनता पार्टी के नेता के रूप में उभरे। प्रधानमंत्री बनने से पहले वह 2001 से 2014 के बीच 12 साल से अधिक समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे।
प्रधानमंत्री के 73वें जन्मदिन के मौके पर भाजपा ने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है|  विश्वकर्मा जयंती प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भी है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने ‘विश्व कर्म योजना’ की शुरुआत की है| इस योजना के माध्यम से सुनार, लोहार, कुम्हार, चंबर, नाई जैसे 18 पारंपरिक कौशल व्यापारियों को 3 लाख तक का ऋण मिलेगा।
गौरतलब है कि वैसे भी पिछले 5 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपना जन्मदिन ‘इस तरह’ मनाया​ ! आपको बात दें कि विश्व के लोक प्रिय नेता के रूप जाने जाने वाले प्रधानमंत्री अब तक अपने जन्मदिन के  शुभ अवसर पर देश के लिए 500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के उद्घाटन करने से लेकर कुनो पार्क में चीतों को छोड़ने तक का महत्वपूर्ण कार्य किये हैं|
 
यह भी पढ़ें-

विश्वकर्मा योजना लांच: “जब बैंक गारंटी नहीं देता है तो मोदी गारंटी देता है….”

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,539फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
162,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें