30 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमस्पोर्ट्सन्यूजीलैंड गेंदबाज एजाज पटेल ने एक पारी में लिया 10 विकेट

न्यूजीलैंड गेंदबाज एजाज पटेल ने एक पारी में लिया 10 विकेट

Google News Follow

Related

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में मुंबई में जन्में एजाज पटेल ने अपनी फिरकी में उलझ कर रख दिया। उन्होंने 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। वहीं, भारत की पारी 325 रन पर सिमट गई। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। एजाज पटेल ने अनिल कुंबले और इंग्लैंड के गेंदबाज जिम लेकर की बराबरी की है।

एजाज पटेल टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में दस विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं। न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज हैं। इससे पहले यह कारनामा इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के स्पिनर अनिल कुंबले ने किया है।जिम लेकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दस विकेट लिया था।

उन्होंने यह कारनामा  51.2 ओवर में 23 ओवर मेडन फेंका था। 53 रन देकर 10 विकेट लिया था। जिम लेकर बने 1956 यह इतिहास रचा था। भारत के मशहूर स्पिनर अनिल कुंबले ने यह कारनामा 1999 में किया था। उन्होंने 23.3  ओवर में 74 रन देकर 10 विकेट लिया था। अनिल कुंबले ऐसा करने वाले पहले भारतीय हैं।

इससे पहले पटेल ने कहा था कि “टेस्ट क्रिकेट की वास्तविकता यह है कि यदि आप लंबे समय तक गेंद को अच्छे क्षेत्रों में रखते हैं, तो आपको पुरस्कार मिलेगा।” वानखेड़े में अपने गृहनगर में होना मेरे लिए काफी खास है।”

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,641फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें