29 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024
होमबिजनेसOMICRON से दुनिया भर के शेयर बाजार 'बीमार' अरबपतियों की कमाई में...

OMICRON से दुनिया भर के शेयर बाजार ‘बीमार’ अरबपतियों की कमाई में सेंध 

Google News Follow

Related

दक्षिण अफ्रीका में मिला कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन दुनिया भर में फैलाया हुआ है। इसकी वजह से बाजार भी ‘बीमार’ हो गया है। दुनिया भर के शेयर बाजार बुरी तरह से ओमीक्रॉन से प्रभावित नजर आ रहे हैं। कई देशों में  इस वेरिएंट की वजह से सख्ती बरती जाने लगी है। इससे अछूता भारत भी नहीं रह गया है। भारत में  नए वेरिएंट को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकारें सतर्क हो गई हैं।

एक बार फिर लोगों में कोरोना को लेकर भय का वातावरण बना हुआ है। नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की दहशत की वजह से बाजारों पर भी असर पड़ने लगा है। ओमीक्रॉन की वजह से भारत, दक्षिण अफ्रीका, चीन, बोत्सवाना, ब्राजील, यूके, इजराइल, बंग्लादेश, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्बे  सहित कई देश अलर्ट जारी कर रखा है। वहीं कई देशों में उड़ाने रद्द कर दी गई हैं।

ओमीक्रॉन के असर से दुनिया भर के शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी जा रही है। ओमीक्रॉन अब शेयर बाजार को भी अपनी चपेट में ले लिया है। दुनिया के सबसे दस अमीर अरबपतियों  की संपत्ति में  लगभग 38 अरब डॉलर का चूना लगा है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के वर्तमान आंकड़े बताते है कि जेफ़ बेजोस, बर्नार्ड आर्नल्ड, एलन मस्क, जुकरबर्ग, बिलगेट्स सहित दुनिया के दस अरबपतियों की संपत्ति में 38 बिलियन डॉलर (20,44,58,50,00000 रुपये ) कमी दर्ज की गई है।
ये भी पढ़ें

गौतम अडानी ‘रईसी’ के मामले में फिर मुकेश अंबानी से पिछड़े 

मुकेश अंबानी अपने बच्चों को संपत्ति विवाद से बचाने कर रहे मंथन, बनाया प्लान!       

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,645फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
147,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें