30 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमक्राईमनामाबस कंडक्टर पर हमला करने वाले हाशमी का यह है पाकिस्तानी कनेक्शन  ...

बस कंडक्टर पर हमला करने वाले हाशमी का यह है पाकिस्तानी कनेक्शन    

बीटेक का छात्र लारैब हाश्मी पाकिस्तानी इस्लामिक स्कॉलर खादिम हुसैन रिजवी का सुनता है  भाषण  

Google News Follow

Related

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शुक्रवार को यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज नैनी के बीटेक का छात्र लारैब हाश्मी ने इलेक्ट्रिक बस के कंडक्टर पर जानलेवा हमला किया था। कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर जानलेवा हमला करने के दौरान हाशमी ने धार्मिक नारे भी लगाए थे। इसके बाद वह बस से भागने की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने एनकाउंटर में उसे घायल कर दिया था ,उसके एक पैर में गोली लगी थी। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। फिलहाल उसका शहर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हाशमी 14 दिन की न्यायिक हिरासत भेजा गया: फिलहाल उसे एसीजेएम कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में 14 दिन के लिए भेज दिया है। इसके बाद से  पुलिस ने उसके घर से एक लैपटॉप, मोबाइल फोन, सहित चीजों को कब्जे में लेकर जांच कर रही है। बताया जा रहा कि पुलिस को हाशमी के लैपटॉप में धर्मविशेष की विडियो भी मिली है। इसके साथ ही उसके फोन से भी धर्म विशेष की तस्वीरें और वीडियो मिले है। पुलिस यह जांच कर रही है कि कहीं हाशमी का आतंकी कनेक्शन तो नहीं है। इसी जांच के लिए पुलिस उसके घर वालों का बैंक पासबुक भी अपने साथ ले गई।
 

पिता चलाते हैं पोल्ट्री फार्म, पाकिस्तानी इस्लामिक से है प्रेरित:
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हाशमी के पिता मोहम्मद यूनुस पोल्ट्री फार्म चलाते हैं। हाशमी के दो भाई और एक बहन है। उसकी बहन की शादी हो गई है और वह अपने ससुराल में है। खबरों में कहा गया है कि आरोपी हाशमी पाकिस्तानी इस्लामिक स्कॉलर खादिम हुसैन रिजवी से प्रेरित है। हाशमी उसका अक्सर भाषण सुनता था। आरोपी छात्र ने कंडक्टर पर हमला करते हुए लब्बैक नाम से नारे लगाते हुए वीडियो बनाया था। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

हमले के बाद लगाया था धार्मिक नारा:  
इस वीडियो में हाशमी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अस्सलाम वालेकुम रहमतुल्लाह बरकात हूं। वो मुसलमानों को गाली दे रहा था। हजरत ए खालिद बिन वलीद रजी अल्लाह टाला अन्हु की बरकत से मैंने उसको मारा है, इंशाअल्लाह वह बचेगा नहीं। इंशाअल्लाह वह  मरेगा. …..  आरोपी ने आगे कहता है कि हुकूमत मोदी की हो या योगी की हो हमारे दिलों पर राज केवल मुस्तफा का चलता है। इसके साथ ही हाशमी कई बार लब्बैक का नारा लगाता है  वह मुस्लिमों से जान और माल कुर्बान करने की अपील करता है। बहरहाल, यूपी एटीएस उसकी हर एंगल से जांच कर रही है। उसकी पुस्तकों और मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाल रही है।

पाकिस्तानी और आतंकी कनेक्शन पर जांच तेज:
आरोपी छात्र लारेब हाशमी के पाकिस्तानी और आतंकी कनेक्शन को लेकर एटीएस ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है. एटीएस ने उसके घर पहुंच कर उसके कमरे की तलाशी ली है. उसकी किताबों की भी जांच पड़ताल की है. जिहादी साहित्य को लेकर भी एटीएस जांच पड़ताल कर रही है. लारेब के मोबाइल और कॉल डिटेल से भी और जानकारियां जुटाई जा रही हैं. बता दें कि शुक्रवार को सिटी बस के कंडक्टर पर लारेब हाशमी ने चापड़ से जानलेवा हमला किया था. उसके बाद जिहादी नारे लगाए थे.
यह भी पढ़ें 

मन की बात: PM MODI ने विदेश में शादी करने वालों पर उठाया सवाल      

भाजपा सांसद अनिल बोंडे की अज्ञात व्यक्तियों ने पत्थर से किया हमला; बाएं कंधे में चोट!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,641फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें