31 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024
होमदेश दुनियाजाने अयोध्या में कितने चार्टर्ड विमान होंगे लैंड, पांच राज्यों में होंगे...

जाने अयोध्या में कितने चार्टर्ड विमान होंगे लैंड, पांच राज्यों में होंगे पार्क

महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 22 जनवरी को 100 विशेष विमानों के पहुंचने की संभावना है

Google News Follow

Related

अयोध्या के नए नवेले महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 22 जनवरी को 100 विशेष विमानों के पहुंचने की संभावना है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश दुनिया के विशेष गणमान्यों को निमंत्रण दिया गया है। माना जा रहा है कि इस मौके पर 100 स्पेशल चार्टेड फ्लाइट्स के लैंड होने की उम्मीद है। इन विमानों की पार्किंग के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने विशेष विशेष इंतजाम किया है। हालांकि, सभी विमानों को यहां पार्किंग के लिए अनुमति नहीं है, केवल कुछ ही विमान यहां पार्क किये जाएंगे।

बताया जा रहा है कि बाकी विमानों के लिए लैंड और मूव नीति के तहत पांच राज्यों पार्क किया जाएगा। इन में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार और उत्तराखंड शामिल है,जो 12 एयरपोर्ट पर पार्क किये जाएंगे। यानी ये विमान गेस्ट को अयोध्या में छोड़कर वापस आ जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या से 1000 किलोमीटर की रेंज में आने वाले एयरपोर्ट को पार्किंग के लिए चयनित किया गया है, जिसमें उत्तर प्रदेश के वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर , कुशीनगर, गोरखपुर एयरपोर्ट शामिल है। मध्य प्रदेश में जबलपुर भोपाल और खजुराहो एयरपोर्ट के साथ देवघर, गया और देहरादून के एयरपोर्ट पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

कानपुर में 10, प्रयागराज कुशीनगर में चार-चार, देहरादून- खजुराहो में 4-4, काशी 6, गोरखपुर में 17 और इंदौर में 10 विमानों को पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मालूम हो कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अभिनेताओं ,खिलाड़ियों और उद्योगपतियों को निमंत्रण दिया गया है। इस कार्यक्रम के मुख्य यजमान पीएम मोदी हैं।

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर केवल चार विमानों को ही पार्किंग की अनुमति है। जिसमें एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान होगा। बाकी अन्य होंगे। रिपोर्ट के अनुसार 22 जनवरी को महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 48 चार्टर्ड विमानों के उतारने का का निवेदन किया गया है।

ये भी पढ़ें

गर्भगृह में श्याम रंग में विराजे “रघुनंदन”, सामने आई मनमोहक तस्वीर  

गर्भगृह में श्याम रंग में विराजे “रघुनंदन”, सामने आई मनमोहक तस्वीर  

श्री राम मंदिर उद्घाटन: 22 जनवरी को सरकारी दफ्तरों में ‘हाफ डे’, केंद्र सरकार का फैसला !

स्टालिन ने फिर उगला जहर! कहा- मस्जिद तोड़कर मंदिर बनाये जाने के पक्ष में नहीं     

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,602फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
153,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें