30 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमदेश दुनियाबीएसई स्टॉक ने छुआ नई ऊंचाई: सुजलॉन एनर्जी के लिए 12 साल...

बीएसई स्टॉक ने छुआ नई ऊंचाई: सुजलॉन एनर्जी के लिए 12 साल का उच्चतम स्तर !

बीएसई पर स्टॉक ने 50.72 की नई ऊंचाई को छुआ। यह सुजलॉन एनर्जी के लिए 12 साल का उच्चतम स्तर है। हालांकि सुजलॉन ने इस साल 450 फीसदी से ज्यादा की बढ़त हासिल की है, लेकिन एक्सपर्ट्स इस शेयर पर बुलिश हैं। छोटी अवधि में यह शेयर करीब 20 फीसदी की बढ़त दिखा सकता है|

Google News Follow

Related

अंतरिम बजट 2024 में प्रावधानों के मुताबिक पवन ऊर्जा को बढ़ावा देने की बात है|पवन ऊर्जा की दिग्गज कंपनी सुजलॉन एनर्जी के शेयरों पर शुक्रवार (2 फरवरी) को जोरदार असर देखने को मिला।सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में 5 फीसदी का ऊपरी सर्किट लगा। बीएसई पर स्टॉक ने 50.72 की नई ऊंचाई को छुआ।यह सुजलॉन एनर्जी के लिए 12 साल का उच्चतम स्तर है। हालांकि सुजलॉन ने इस साल 450 फीसदी से ज्यादा की बढ़त हासिल की है, लेकिन एक्सपर्ट्स इस शेयर पर बुलिश हैं। छोटी अवधि में यह शेयर करीब 20 फीसदी की बढ़त दिखा सकता है|

महत्वपूर्ण बजट घोषणाएँ: अंतरिम बजट 2024 के अनुसार, सरकार 1 गीगा वाट अपतटीय पवन ऊर्जा क्षमता के विकास के लिए व्यवहार्यता अंतर वित्तपोषण प्रदान करने की योजना बना रही है।सुजलॉन एनर्जी देश की सबसे बड़ी पवन ऊर्जा कंपनी है। इसका बाज़ार पूंजीकरण 33 प्रतिशत से अधिक है।शुक्रवार (2 फरवरी) को बीएसई पर सुजलॉन के शेयर 49.90 पर खुले। कुछ देर बाद शेयर में जबरदस्त तेजी आई और शेयर ने अपर सर्किट छू लिया|इंट्राडे में तेजी ने 52-सप्ताह के नए उच्चतम स्तर 50.72 पर पहुंच गया।वे एक साथ 12 वर्षों में शिखर पर पहुँचे।इससे पहले पिछले 2 कारोबारी सत्रों में भी शेयर में अपर सर्किट लगा था।

सुजलॉन एनर्जी के लिए नया लक्ष्य: च्वाइस ब्रोकिंग के सुमीत बगाड़िया का कहना है कि चार्ट पैटर्न पर सुजलॉन का शेयर मूल्य सकारात्मक दिख रहा है।जिन निवेशकों के पोर्टफोलियो में यह हिस्सेदारी है।उन्हें इसे बरकरार रखने की सलाह दी जाती है|साथ ही इसमें 45 रुपये का स्टॉप लॉस भी रखना होगा|छोटी अवधि में सुजलॉन के शेयर 55-60 रुपये के स्तर तक पहुंच सकते हैं।

पिछले एक साल में निवेशकों को सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में भारी रिटर्न मिला है। इस अवधि के दौरान शेयरधारकों को 450 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिला। इस दौरान स्टॉक 9.20 रुपये से 50.72 रुपये पर पहुंच गया| 6 महीने में रिटर्न करीब 170 फीसदी है| बीएसई पर शेयर का बाजार पूंजीकरण बढ़कर 68,229 करोड़ रुपये हो गया।

यह भी पढ़ें-

भारत रत्न: लालकृष्ण आडवाणी हुए भावुक, हाथ जोड़ किया अभिवादन

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,641फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें