33 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024
होमदेश दुनियाCAG के दावे पर गडकरी ने कहा, द्वारका एक्सप्रेस निर्माण में घोटाला...

CAG के दावे पर गडकरी ने कहा, द्वारका एक्सप्रेस निर्माण में घोटाला नहीं

कैग के रिपोर्ट में दावा किया गया था कि द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण में तय राशि से ज्यादा खर्च किया गया है।   

Google News Follow

Related

कैग द्वारा द्वारका एक्सप्रेस के निर्माण में उठाये गए सवालों पर शनिवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इसमें घोटाला नहीं हुआ है बल्कि प्रॉफिट हुआ है। उन्होंने कहा इस सरकार के कार्यकाल में  कोई यह कह दे कि पैसा लिया गया है तो जो बोले वह सजा भुगतने को तैयार हूं। गडकरी ने द्वारका एक्सप्रेस के बारे बताया कि यह हाईवे 29 किमी का है। उन्होंने कहा की हमने जो  कैबिनेट नोट भेजा था उसमें लिखा था कि हम पांच किमी टू लेन हाईवे बनाएंगे। जिसकी कीमत 91 हजार करोड़ होगी।

उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि इसमें फ्लाईओवर और रिंग रोड कीमत बनाने के लिए इस्टीमेट डीपीआर बनाने  के बाद तय किया जाने का निर्णय लिया गया था। उन्होंने कहा विपक्ष जिसे 29 किमी कह रहा है लेकिन असल में वह 230 किमी है। इसमें 6 टनल और 563 किमी टोटल लेन की सड़क है।  इतना ही नहीं गडकरी ने आगे बताते हुए कहा कि हमने जो टेंडर निकाला था उसमें 206 करोड़ रुपये प्रति किलोमीटर था। उन्होने कहा कि हमने इस परियोजना में 12 फीसदी कम खर्च किया है।

उन्होंने कहा हमने इस संबंध में सीएजी अधिकारियों के सामने अपनी बात रखे थे ,लेकिन इस संबंध में लिखित जवाब नहीं दिए थे यही हमारी गलती हो गई। उन्होंने मीडिया और विपक्ष को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम लोग समय पर काम पूरा करने वाले हैं  रिजल्ट ओरिएंटेड और करप्शन फ्री हैं। उन्होंने कहा इस सरकार के कार्यकाल में 50 हजार करोड़ का काम करवाया हूं कोई ठेकेदार या अन्य यह कह दे कि हमने एक पैसा भी लिया है तो जो कहे वह सजा भुगतने के लिए  तैयार हूं।

बता दें कि 10 अगस्त को संसद में कैग की रिपोर्ट पेश की गई थी जिसमें कैग ने आरोप लगाया था. द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण में तय राशि से ज्यादा खर्च किया गया है। जिसके बाद विपक्ष सरकार पर हमलावार है।

 
ये भी पढ़ें

 

सीएम शिंदे, डिप्टी सीएम ने रतन टाटा को आवास पर “उद्योग रत्न” से नवाजा    

हेमंत सोरेन को ED ने दोबारा भेजा समन, अब इस तारीख को बुलाया

हेमंत सोरेन को ED ने दोबारा भेजा समन, अब इस तारीख को बुलाया

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,634फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें