27 C
Mumbai
Thursday, July 25, 2024
होमदेश दुनिया​IND vs ENG ​T20 World Cup: ​नॉक​ आउट मुकाबले में इंग्लैंड के...

​IND vs ENG ​T20 World Cup: ​नॉक​ आउट मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भारत का होगा पलड़ा भारी!

टीम इंडिया को 12 मैचों में जीत मिली है जबकि इंग्लैंड ने 11 मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, टी20 विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड का भारत से चार बार आमना-सामना हुआ है। दोनों ही टीमों ने दो-दो मैच जीते हैं।

Google News Follow

Related

नॉकआउट मैच में भारतीय टीम एक बार फिर रोहित शर्मा की अगुवाई में जोस बटलर की सेना का सामना करती नजर आएगी। टी20 क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच 23 बार भिड़ंत हुई है जिसमें भारत का पलड़ा भारी है। टीम इंडिया को 12 मैचों में जीत मिली है जबकि इंग्लैंड ने 11 मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, टी20 विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड का भारत से चार बार आमना-सामना हुआ है।दोनों ही टीमों ने दो-दो मैच जीते हैं।

यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसे कम स्कोर वाला और स्पिन के अनुकूल मैदान माना जाता है। यह तेज गेंदबाजों से ज़्यादा स्पिनरों के लिए मददगार रहता है और बल्लेबाजों को ज्यादा रन बनाने में काफी संघर्ष करना पड़ा। टी20 क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच 23 बार भिड़ंत हुई है जिसमें भारत का पलड़ा भारी है। टीम इंडिया को 12 मैचों में जीत मिली है जबकि इंग्लैंड ने 11 मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, टी20 विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड का भारत से चार बार आमना-सामना हुआ है। दोनों ही टीमों ने दो-दो मैच जीते हैं।

भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। दोनों टीमें सेमीफाइनल में एक बार फिर आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम अब तक टी20 विश्व कप 2024 में अजेय रही है। वहीं, इंग्लैंड को ग्रुप स्टेज पर और सुपर-8 में एक-एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है।सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। 

इस मैच में भारत की नजर इंग्लैंड से पिछली हार का बदला लेने पर होगी। दरअसल, टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लिश टीम ने भारत को सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराकर उन्हें फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया था। अब रोहित शर्मा एंड कंपनी अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए इंग्लैंड को हराना चाहेगी।

भारत बनाम इंग्लैंड मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम रिपोर्ट के अनुसार, गयाना में सुबह 70 प्रतिशत बारिश की संभावना है। वहीं, तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। इस मुकाबले की विजेता टीम फाइनल में प्रवेश कर लेगी। हालांकि, मैच के दिन बारिश और आंधी-तूफान की संभावना जताई गई है। ऐसे में यह मुकाबला की बारिश की भेंट चढ़ सकता है।

अगर बारिश के कारण टी20 विश्व कप 2024 में भारत बनाम इंग्लैंड का दूसरा सेमीफाइनल मैच धुल जाता है तो भारतीय टीम को फायदा होगा। दरअसल, भारत ने ग्रुप स्टेज और सुपर-8 में अपने सभी मैच जीते हैं। सुपर-8 में भारत ने अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है। उनके खाते में छह अंक हैं जबकि इंग्लैंड के खाते में चार अंक हैं। इस आधार पर भारत फाइनल के लिए आसानी से क्वालीफाई कर लेगी।

भारत(XI): रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड(XI): फिल साल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेट कीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉप्ली।

यह भी पढ़ें-

18वीं लोकसभा अध्यक्ष: ओम बिड़ला ध्वनि मत से चुने गए, रचा इतिहास!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,488फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
167,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें