29 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024
होमदेश दुनियादिनेश कार्तिक के लिए यादगार रहेगा आखिरी आईपीएल 2024 सीजन?

दिनेश कार्तिक के लिए यादगार रहेगा आखिरी आईपीएल 2024 सीजन?

अपनी पहली ट्रॉफी का इंतजार कर रही आरसीबी को अपने 'बल्ले' और 'दस्ताने' दोनों से काफी उम्मीदें हैं। वह आईपीएल के पिछले सभी सीज़न में खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं।

Google News Follow

Related

दिनेश कार्तिक इस समय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं। वह आईपीएल इतिहास के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। अपनी पहली ट्रॉफी का इंतजार कर रही आरसीबी को अपने ‘बल्ले’ और ‘दस्ताने’ दोनों से काफी उम्मीदें हैं। वह आईपीएल के पिछले सभी सीज़न में खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं। पिछले सीजन में उन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया था| इसलिए आईपीएल 2024 उनके लिए दुनिया को अपनी क्षमता दिखाने का आखिरी मौका होगा।

दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर: कार्तिक ने अपना आईपीएल डेब्यू 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ किया था। इसके बाद उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 242 मैच खेले और 25.81 की औसत से 4516 रन बनाए। उन्होंने लीग में छह टीमों का प्रतिनिधित्व किया है और 20 अर्द्धशतक बनाए हैं। अपने आईपीएल करियर में उन्होंने 141 कैच लपके और 36 बार विपक्षी टीम को बोल्ड किया।

विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है| वह 2022 में दूसरी बार आरसीबी में शामिल हुए और 16 मैचों में 55 की औसत और 183.33 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए।

आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक क्यों महत्वपूर्ण हैं?: आईपीएल के पूरे इतिहास में, आरसीबी बल्लेबाजी की भारी टीम रही है। इस सीजन में भी आरसीबी की बल्लेबाजी लिस्ट में विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस जैसे बड़े नाम हैं| हालांकि, ग्लेन मैक्सवेल की गैरमौजूदगी से मध्यक्रम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी साफ झलकती है। आईपीएल या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कम परिचित युवा खिलाड़ी मध्य क्रम में हैं।

ऐसे में 39 साल के अनुभवी कार्तिक इस सीजन चैलेंजर्स के लिए अहम होंगे| आईपीएल 2024 उनका आखिरी प्लेइंग सीजन होगा, इस सीजन के बाद वह संन्यास ले लेंगे। आईपीएल 2023 में डीके ने 11.67 की औसत से सिर्फ 140 रन बनाए| इसलिए, उन पर इस साल अच्छा प्रदर्शन करने और आईपीएल को अलविदा कहने का थोड़ा दबाव होगा।

यह भी पढ़ें-

श्रीलंका जा रहा मालवाहक जहाज पुल से टकराया, कई गाड़ियां नदी में गिरी!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,645फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
147,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें