26 C
Mumbai
Thursday, July 18, 2024
होमदेश दुनियावेस्ट बैंक के मस्जिद इलाके में इजरायल का हवाई हमला,आतंकी ठिकाना तबाह​!

वेस्ट बैंक के मस्जिद इलाके में इजरायल का हवाई हमला,आतंकी ठिकाना तबाह​!

इजरायल ने रविवार को इस परिसर पर हवाई हमला किया है| इस बीच इजरायल गाजा पट्टी पर अपना हमला तेज करने की तैयारी कर रहा है| गाजा पट्टी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,469 हो गई है जबकि इजराइल पर हमास के हमलों में 1,400 लोग मारे गए हैं।

Google News Follow

Related

हमास और फिलिस्तीन इस्लामिक जिहाद द्वारा आतंकवादी हमलों की योजना बनाने के लिए वेस्ट बैंक में एक मस्जिद के नीचे एक परिसर बनाया गया था।इजरायल ने रविवार को इस परिसर पर हवाई हमला किया है| इस बीच इजरायल गाजा पट्टी पर अपना हमला तेज करने की तैयारी कर रहा है| गाजा पट्टी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,469 हो गई है जबकि इजराइल पर हमास के हमलों में 1,400 लोग मारे गए हैं।

इज़राइल रक्षा बलों ने कुछ तस्वीरें साझा कीं। तस्वीरों में वेस्ट बैंक के जेनिन शरणार्थी शिविर में अल-अंसार मस्जिद के नीचे एक बंकर दिखाया गया है। इसने एक आरेख भी जारी किया जिसमें दिखाया गया है कि आतंकवादियों ने हथियार कहाँ रखे थे। इस जगह पर इजरायली हमले में एक फिलिस्तीनी नागरिक की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे|

इजरायल ने हमास के हमले के बाद बंद की गई मिस्र और गाजा पट्टी के बीच की सीमा को दो हफ्ते बाद शनिवार को खोल दिया| परिणामस्वरूप, युद्धग्रस्त फिलिस्तीनी नागरिकों के लिए अत्यंत आवश्यक राहत सामग्री ले जाने वाले वाहन गाजा पट्टी में प्रवेश कर गए। लगभग 3,000 टन राहत सामग्री के साथ अन्य 200 वाहन मिस्र की सीमा पार कर गाजा गए। सहायता के 20 वाहनों को सबसे पहले मिस्र की सीमा से घिरी गाजा पट्टी में जाने की अनुमति दी गई।
संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि इन वाहनों में जीवन रक्षक सामग्री होती है| दूसरी ओर, राहत टीमों के स्वयंसेवकों ने कहा कि गाजा में मानवीय संकट की तीव्रता की तुलना में ये सहायता सामग्री कम है। गाजा में 23 लाख फ़िलिस्तीनी निवासी हैं। उनमें से आधे दक्षिण की ओर पलायन कर चुके हैं। बाकी लोग दिन गुजारने के लिए दिया गया अनाज खा रहे हैं और गंदा पानी पी रहे हैं. गाजा में अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि चिकित्सा आपूर्ति और जनरेटर के लिए ईंधन की कमी थी।
हमास के नेतृत्व वाली सरकार की मांगें: सहायता में दवा और सीमित मात्रा में भोजन शामिल है, ईंधन नहीं। यह गाजा में मानवीय संकट को संबोधित करने में विफल है। हमास द्वारा संचालित गाजा सरकार ने मांग की है कि 24 घंटे सहायता वितरण के लिए एक सुरक्षा मार्ग बनाया जाए।
बमबारी जारी: इजरायल ने गाजा पट्टी पर हवाई बमबारी जारी रखी है, लेकिन वह फिलिस्तीन से इजरायल में रॉकेट हमले को रोकने में सक्षम नहीं है। हमास लगातार इजराइल पर मिसाइलें दाग रहा है|
यह भी पढ़ें-

“भगोड़े, ईमान बेचने वाले, थाली में थूकने वाले…”, ठाकरे समूह का नया टीज़र​ !

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,504फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें