26 C
Mumbai
Thursday, July 18, 2024
होमन्यूज़ अपडेटBJP नेता हाजी अरफात शेख की मांग को सरकार ने माना  ...

BJP नेता हाजी अरफात शेख की मांग को सरकार ने माना    

कैबिनेट मंत्री अब्दुल सत्तार ने पहली निधि 5 करोड़ का किया ऐलान  

Google News Follow

Related

मुंबई के रंग शारदा ऑडिटोरियम में शनिवार को एक शाम गरीब नवाज के नाम पर कार्यक्रम रखा गया। इस ख़ास मौके पर बीजेपी नेता हाजी अरफात शेख को ऑल इंडिया सुफी बोर्ड का अध्यक्ष चुना गया। वहीं, आदिल नवाज कादरी को कार्यध्यक्ष चुना गया। कार्य्रकम में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अब्दुल सत्तर भी  शामिल हुए। हाजी अरफात शेख को ऑल इंडिया सुफी बोर्ड का अध्यक्ष चुने जाने के बाद अरफात ने मुंबई में सूफियों के लिए बनाने के लिए सरकार से मदद की मांग की। जिस मांग को कैबिनेट मंत्री अब्दुल सत्तार मानते हुए मुंबई में सूफी भवन बनाने के लिए पहली क़िस्त 5 करोड़ देने का ऐलान किया।
 इस कार्यक्रम में मंत्री अब्दुल सत्तार के अलावा बीजेपी के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार, कांग्रेस विधायक अमिन पटेल समेत देशभर के बड़ी संख्या में सूफी शामिल हुए। हाजी अरफ़ात शेख ने बताया कि यह सूफी भवन नवी मुंबई में बनाया जाएगा जहा हर तरह की सुविधा दी जाएगी, साथ ही हर राज्य में एक अध्यक्ष बनाया जाएगा, 15 दिन के अंदर यह पूरी बॉडी तैयार होगी , सूफी बोर्ड का हेड आफिस कर्नाटक में होगा लेकिन एक ऑफिस में भी शुरू होगा।

 कैबिनेट मंत्री अब्दुल सत्तार ने कहा कि मुंबई में बनने वाले सूफी भवन का भूमि पूजन महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे  के हाथों होने वाला है। इसके साथ ही मुंबई में सूफी भवन बनाने को लेकर जल्द ही मंत्रालय में एक बैठक होगी, बैठक के बाद दिसंबर में होने वाले अधिवेशन में उन्हें और निधि देने का प्रवधान किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री अब्दुल सत्तर ने कहा कि सूफी भवन को बनाने के साथ ही अन्य जो भी मदद  लगेगी  सरकार की तरफ से मदद की जाएगी।

ये भी पढ़ें 

वेस्ट बैंक के मस्जिद इलाके में इजरायल का हवाई हमला, आतंकी ठिकाना तबाह​ !

“भगोड़े, ईमान बेचने वाले, थाली में थूकने वाले…”, ठाकरे समूह का नया टीज़र​ !

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,504फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें