28 C
Mumbai
Saturday, March 2, 2024
होमदेश दुनियाकारगिल दिवस पर रक्षा मंत्री की हुंकार" जरूरत पड़ी तो LOC भी...

कारगिल दिवस पर रक्षा मंत्री की हुंकार” जरूरत पड़ी तो LOC भी पार करेंगे” 

देश आज 24 वां कारगिल दिवस मना रहा. पीएम मोदी अमित सहित कई नेताओं ने वीर जवानों को दी श्रद्धांजलि।    

Google News Follow

Related

देश आज 24 वां कारगिल दिवस मना रहा है। इस अवसर पर पीएम मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह सहित कई नेताओं ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा लद्दाख के द्रास में चार एमआईजी 29 विमानों ने उड़ान भरी। इन विमानों ने यह उड़ान कारगिल युद्ध स्मारक से भरी। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 26 जुलाई 1999 को युद्ध जीतने के बाद भी एलओसी को पार नहीं किया। ऐसा इसलिए किया कि हम शांति प्रिय हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय मूल्यों के प्रति हमें विश्वास है, और अंतरराष्ट्रीय कानूनों के प्रति हम प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि 1999 में अगर हमने एलओसी पार नहीं किया तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम एलओसी पार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ी तो भविष्य में एलओसी पार भी करेंगे। गौरतलब है कि आज के दिन हमारे जवानों ने कारगिल से पाकिस्तान को खदेड़ कर तिरंगा फहराया था। इस युद्ध में 527 जवान शहीद हुए थे।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कारगिल विजय दिवस उन अद्भुत पारकर्मियो  और शौर्य गाथा को सामने लाता है। जो देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणा स्रोत रहेगा। ….   वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट कर कारगिल युद्ध में शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा कि ” कारगिल विजय दिवस करोडो  देशवासियों के सम्मान के विजय का दिन है।यह सभी पराक्रमी योद्धाओं को श्रद्धांजलि अर्पित करने का  दिन है।…’

ये भी पढ़ें 

 

अविश्वास प्रस्ताव: PM मोदी की भविष्यवाणी सही साबित हुई” 2023 में फिर …  

कांग्रेस का PM उम्मीदवारी पीछे हटना”त्याग” है या राजनीति रणनीति      

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,738फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
133,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें