28 C
Mumbai
Saturday, March 2, 2024
होमराजनीतिमोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मंजूर,क्या सफल हो पाएगा विपक्ष?   

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मंजूर,क्या सफल हो पाएगा विपक्ष?   

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अविश्वास प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि इस पर जल्द चर्चा होगी।   

Google News Follow

Related

मणिपुर के मुद्दे पर सड़क से लेकर संसद तक बवाल मचा हुआ है। इस बीच विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को लोकसभा में मंजूरी मिल गई है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अविश्वास प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि इस पर जल्द चर्चा होगी। इसके लिए तारीख तय की जाएगी। बता दें कि विपक्ष को ओर से कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने अविश्वास प्रस्ताव  पेश किया।जिसमें 50 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है।

इससे पहले लोकसभा की कार्यवाही के दौरान हंगामा देखने को मिला ,इसके बाद जब दोबारा कार्यवाही शुरू हुई तो स्पीकर ओम बिरला ने सांसदों के अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस को स्वीकार को मंजूर कर लिया है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा कि सरकार हमारी बात सुन नहीं  रहे हैं।इसलिए अविश्वास प्रस्ताव के आलावा कोई और रास्ता नहीं बचा था। उन्होंने कहा कि विपक्ष मांग कर रहा है कि पीएम मोदी इस पर अपने बयान दें,लेकिन सत्ता पक्ष इसके लिए तैयार नहीं है। वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि पहले भी सबक सिखाया है, दूसरी बार भी सबक सिखाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जनता का विश्वास है।

सबसे बड़ा सवाल यह कि इस अविश्वास प्रस्ताव का भविष्य भी तय है। क्योंकि लोकसभा में बीजेपी का पलड़ा भारी है।  उसके पास 301 सांसद हैं, जबकि  विपक्ष के पास  सांसदों का आंकड़ा 202 है। जिसमें से 142 सांसद विपक्षी दल से हैं। वहीं 64 सांसद उन दलों के के हैं जो न विपक्ष के साथ हैं और न ही सत्ता दल के साथ हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि अगर विपक्ष के सभी दल एकजुट भी हो जाए तो मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव सफल नहीं होगा।

ये भी पढ़ें  

 

अविश्वास प्रस्ताव: PM मोदी की सही साबित हुई भविष्यवाणी” फिर…  

कारगिल दिवस पर रक्षा मंत्री की हुंकार” जरूरत पड़ी तो LOC भी पार करेंगे” 

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,738फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
133,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें