28 C
Mumbai
Monday, July 22, 2024
होमदेश दुनियामानसूनी बारिश में दिल्ली-एनसीआर हुई बेहाल, घरों और सड़के जलमग्न!, 3 जुलाई...

मानसूनी बारिश में दिल्ली-एनसीआर हुई बेहाल, घरों और सड़के जलमग्न!, 3 जुलाई तक यलो अलर्ट!

कई जगहों पर आलम यह है कि कारें पानी में डूबी गईं, जिससे लोग ​काफी​ परेशान दिखाई​ दिए। वहीं बारिश के चलते दिल्ली के एक्यूआई में बड़ा सुधार भी देखने को मिला है। अधिकांश जगहों पर औसतन एक्यूआई 50 के आंकड़े के आसपास है, जबकि कुछ जगहों पर 50 से भी कम रिकॉर्ड हुआ।

Google News Follow

Related

दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने तीन जुलाई तक के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। जबकि शनिवार को बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। ऐसे में सप्ताहांत में बारिश से तापमान में 34 से 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिन में दिल्ली से मानसून टकराने की संभावना जताई है।
​दिल्ली – एनसीआर में सुबह की शुरुआत ​जोरदार बारिश के साथ हुई। मानसूनी​ बारिश इतना जोरदार हुई कि सड़कों से लेकर घरों तक को पानी से लबालब भर दिया है। कई जगह जलभराव से लोग जहां-तहां फंस गए हैं। कई जगहों पर आलम यह है कि कारें पानी में डूबी गईं, जिससे लोग काफी​ परेशान दिखाई​ दिए। वहीं बारिश के चलते दिल्ली के एक्यूआई में बड़ा सुधार भी देखने को मिला है। अधिकांश जगहों पर औसतन एक्यूआई 50 के आंकड़े के आसपास है, जबकि कुछ जगहों पर 50 से भी कम रिकॉर्ड हुआ।


सीपीसीबी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सुबह 11 बजे तक अशोक विहार में एक्यूआई 56 रिकॉर्ड किया गया। आईजीआई एयरपोर्ट (टर्मिनल-3) में 46, आईटीओ में 53, लोधी रोड में 57 रिकॉर्ड हुआ।

दिल्ली में हो रही जोरदार बारिश ने कई लोगों को सड़कों ​तो लबालब भरी हुई है, क्षेत्र​ के निचले इलाकों ​में स्थित घरों में पानी भर गया है। दिल्ली में लगातार बारिश के कारण गंभीर जलजमाव के बीच मयूर विहार इलाके में सड़क पर भारी जाम लग गया। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसी तरह से अन्य रास्तों का भी हाल है।

​वही दूसरी ओर दिल्ली में भारी बारिश के बाद कनॉट प्लेस इलाके में जलजमाव के कारण यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। व्यापारी से लेकर राहगीर सब बारिश से बिगड़े हालात के चलते हलाकान हैं।भारी बारिश के कारण यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश/निकास बंद है। साथ ही, दिल्ली एयरोसिटी मेट्रो स्टेशन से टर्मिनल 1-आईजीआई हवाई अड्डे तक शटल सेवा निलंबित कर दी गई है। अन्य सभी लाइनों पर सेवा सामान्य।

पूर्वी दिल्ली व नोएडा को नई दिल्ली से जोड़ने वाली प्रगति मैदान टनल में बड़े पैमाने पर पानी भर गया है। इस कारण टनल को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है और टनल के दोनों तरफ बड़े पैमाने पर जाम लगा हुआ है।पानी टनल में पानी सुबह 6 से ही भरना शुरू हो गया था।उसके बाद वाहनों की आवाजाही रोक दी गई थी। पुलिस अधिकारी में पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी पानी को निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

​यह भी पढ़ें-

सत्य साबित हुई पीएम मोदी की भविष्यवाणी,​ सैम पित्रोदा ​चुने​ गए इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,496फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें