27 C
Mumbai
Sunday, July 21, 2024
होमदेश दुनियाND vs AUS: भारत अपने जीत की लय बरकरार रखने के लिए...

ND vs AUS: भारत अपने जीत की लय बरकरार रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया से करेंगा दो-दो हाथ!

ग्रॉस आइलेट के डैरन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी जीत की लय बरकरार रखने को उतरेगी।

Google News Follow

Related

टी 20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारतीय टीम सुपर-8 में ग्रुप-1 के दोनों मैच जीतेगी| फिलहाल टीम इंडिया ग्रुप में पहले स्थान पर है| टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से है| टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है, लेकिन अगर कुछ चौंकाने वाले नतीजे आए तो टीम इंडिया सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर भी हो सकती है|

सुपर-8 के अपने पिछले मैचों में भारत ने अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया है। इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया ग्रुप-1 की अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को सुपर-8 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। ग्रॉस आइलेट के डैरन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी जीत की लय बरकरार रखने को उतरेगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले पर दोनों टीमों की विस्फोटक बैटिंग लाइनअप पर सभी की नजरें रहेंगी। जहां विराट कोहली का सामना एडम जैम्पा से होगा। बीच के ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारत के लिए मुसीबत बन सकते हैं। उन्होंने 84 पारियों में 7.2 के इकोनॉमी रेट से 103 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, टी20 विश्व कप में जैम्पा के नाम 19 पारियों में 34 विकेट दर्ज हैं।

भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में स्टार बल्लेबाज का अहम योगदान रहा। कोहली और जम्पा के बीच टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 12 पारियों में टक्कर हुई है। इनमें उन्होंने 74 रन बनाए हैं। वहीं, तीन बार लेग स्पिनर ने उन्हें अपना शिकार बनाया है। कोहली ने भी अच्छा परफॉर्मेंस किया हैं। उन्होंने टी20 विश्व कप की 29 पारियों में 129.7 के स्ट्राइक रेट से 1170 रन बनाए हैं। इनमें उनके नाम 14 अर्धशतक दर्ज हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में किंग कोहली का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने 28 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 37 रनों की दमदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें-

​संसद​ सत्र 2024​​: पहले ही दिन PM मोदी ने किया आपातकाल का जिक्र; ​देश संसद में नारेबाजी नहीं चाहता!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,501फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें