30 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमदेश दुनियाअंतरिक्ष से कैसा दिखता है राम मंदिर? इसरो ने शेयर की अयोध्या...

अंतरिक्ष से कैसा दिखता है राम मंदिर? इसरो ने शेयर की अयोध्या की अद्भुत तस्वीरें!

इस पृष्ठभूमि में जहां अयोध्या नगरी और राम मंदिर की आकर्षक तस्वीरें और वीडियो लोगों का ध्यान खींच रहे हैं, वहीं अब राम मंदिर की अंतरिक्ष से ली गई तस्वीरों की चर्चा शुरू हो गई है। इसरो द्वारा अंतरिक्ष से ली गई अयोध्या नगरी और राम मंदिर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी हैं।

Google News Follow

Related

अयोध्या में आज राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह की धूम दिख रही है| इस समारोह की तैयारी को लेकर पिछले कई दिनों से अयोध्या में तरह-तरह के काम देखने को मिल रहे हैं| आज प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर देश के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। इसमें खेल, कला, सामाजिक, राजनीतिक जैसे विभिन्न क्षेत्रों के लोग शामिल हैं। इस पृष्ठभूमि में जहां अयोध्या नगरी और राम मंदिर की आकर्षक तस्वीरें और वीडियो लोगों का ध्यान खींच रहे हैं, वहीं अब राम मंदिर की अंतरिक्ष से ली गई तस्वीरों की चर्चा शुरू हो गई है। इसरो द्वारा अंतरिक्ष से ली गई अयोध्या नगरी और राम मंदिर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी हैं।

क्या है फोटो में?: इसरो द्वारा ली गई अयोध्या की इन तस्वीरों में मंदिर और उसके आसपास का 2.7 एकड़ का इलाका साफ नजर आ रहा है। राम मंदिर निर्माण की ये फोटो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है| केंद्र सरकार ने इन तस्वीरों को माय गवर्नमेंट के ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) हैंडल पर शेयर किया है| इन तस्वीरों में अयोध्या में राम मंदिर के पास स्थित दर्शन महल और उसके साथ बहती शरयू नदी भी दिखाई दे रही है। वहीं इन तस्वीरों में नवनिर्मित और सुंदरीकरण अयोध्या रेलवे स्टेशन भी नजर आ रहा है।

वर्तमान में भारत के पास अंतरिक्ष में कम से कम 50 उपग्रह हैं, जिनमें से कुछ एक मीटर से भी कम दूरी से बहुत स्पष्ट तस्वीरें लेने में सक्षम हैं। इसरो द्वारा ली गई छवियों को हैदराबाद में राष्ट्रीय रिमोट सेंसिंग सेंटर में संसाधित और संवर्धित किया गया है।

अयोध्या में जुटे गणमान्य लोग: इस बीच राम मंदिर पर श्रद्धांजलि देने के लिए देश भर से गणमान्य लोग अयोध्या में मौजूद हैं​|​ इस कार्यक्रम के लिए देश भर के सैकड़ों गणमान्य व्यक्तियों को निमंत्रण भेजा गया था। इन महानुभावों को भगवान श्री राम से जुड़ी कुछ वस्तुएं उपहार में दी जाएंगी​|​

यह भी पढ़ें-

जाने किस व्यवसायी ने राम मंदिर को दान में दिया 101 किलो सोना

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,641फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें