28 C
Mumbai
Saturday, March 2, 2024
होमलाइफ़स्टाइलवास्तु की इन टिप्स को आजमाएं करियर को मिलेगी नई बुलंदी

वास्तु की इन टिप्स को आजमाएं करियर को मिलेगी नई बुलंदी

Google News Follow

Related

कोरोना काल में कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अभी भी कई बड़ी कंपनियां घर से ही काम कराने के पक्ष में है। आज आपको बताते है कि कैसे वास्तु शास्त्र का नियम अपना कर आप अपने करियर को बुलंदियों पर पहुंचा सकते हो। वास्तु हमारे जीवन में वाले कई दोषों को या नकारात्मक ऊर्जा को रोकता है और एक खुशहाल जीवन जीवन जीने में मदद करता है।

  काम के लिए लैपटॉप और स्मार्टफोन का उपयोग करते समय, आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें किस दिशा में रखा गया है। इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं को दक्षिण-पूर्व कोने में रखना करियर के विकास के लिए अच्छा है। इसके अलावा, आपको ये सुनिश्चित करना चाहिए कि तार और केबल अलग हो गए हैं और टेबल टॉप पर दिखाई नहीं दे रहे हैं। दूसरा, आप कैसे बैठते हैं और कैसे काम करते हैं ये आपके करियर के विकास को निर्धारित करता है। इसलिए, आपको क्रॉस लेग्स के साथ बैठने से बचना चाहिए ,क्योंकि ये आपके करियर में प्रगति को बाधित करता है। कार्यालय में एक उच्च पीठ की कुर्सी पर बैठना करियर में अच्छी वृद्धि सुनिश्चित करता है और घर से काम करते हुए भी उचित अनुशासन के साथ काम करना विकास की कुंजी है।
तीसरी बात, वर्क फ्रॉम होम अब एक सामान्य प्रथा है और इससे घर पर कार्यस्थलों का निर्माण हुआ है, सर्वोत्तम परिणामों को सुनिश्चित करने के लिए, आपको ये सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका गृह कार्यालय -कार्यस्थल बेडरूम के बगल में नहीं है। इसके अलावा, एक चौकोर -आयताकार कार्यालय डेस्क होना बहुत अच्छा होगा। सर्कुलर डेस्क से बचना चाहिए। चौथी बात यह कि शक्तिशाली क्रिस्टल का उपयोग करने से ऊर्जा का स्तर अधिक होता है और ये कार्य कुशलता में वृद्धि से भी संबंधित है। ऑफिस में क्वार्ट्ज क्रिस्टल रखने से बेहतर मौके मिलते हैं।  अपने डेस्क पर बांस का पौधा रखना भी फायदेमंद साबित होगा। वहीं , सोते समय सिर पूर्व दिशा में रखने से करियर में अच्छी ग्रोथ होती है। ये एकाग्रता के स्तर में सुधार और बेहतर मानसिक ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,738फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
133,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें