25 C
Mumbai
Tuesday, July 23, 2024
होमन्यूज़ अपडेटबर्फ में दबे मिले तीन जवानों के मृतदेह !

बर्फ में दबे मिले तीन जवानों के मृतदेह !

। 8 अक्टूबर को कैंप 2 और कैंप 3 के बीच 18,300 फीट से ज्यादा की ऊंचाई पर फरियाबाद ग्लेशियर पर हिमस्खलन हुआ और पूरी टीम बर्फ के नीचे दब गई।

Google News Follow

Related

पिछले वर्ष (2023) लद्दाख के कुन माउन्ट पर हिमस्खलन के बाद हाई औलटीटुड वॉरफेर स्कूल के 38 जवानों की जान जोखिम में पड़ गई थी। इस दुर्घटना के बीच एक जवान की तुरंत मृत्यु हुई थी और 3 जवान लापता हो गए। अभी नौ महीनों बाद उन तीन लापता जवानों के शव बर्फ में दबे मिले है।

हाई औलटीटुड वॉरफेर स्कूल (HAWS) के डिप्टी कमांडेंट ब्रिगेडियर एस.एस.शेखावत ने इस ऑपरेशन में टीम का नेतृत्व किया। ब्रिग्रेडियर शिखावत एक अनुभवी माउंटेन क्लाइम्बर है, जो तीन बार माउन्ट एवरेस्ट चढ़ने के लिए जाने जाते है। यह मिशन उनके जीवन का सबसे कठिनतम और चुनौतीपूर्ण मिशन था ऐसा निवेदन भी किया है। जानकारी के अनुसार मृत जवानों के नाम हवालदार रोहित कुमार, हवालदार ठाकुर बहादुर और नायक गौतम राजवंशी है।

हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल (HAWS) के 38 सैनिकों की एक टुकड़ी लद्दाख में माउंट कून पहुंचने की राह पर थी। इस अभियान में सेना को वहां के बेहद खराब मौसम की चुनौतियों का सामना करना पड़ा। 8 अक्टूबर को कैंप 2 और कैंप 3 के बीच 18,300 फीट से ज्यादा की ऊंचाई पर फरियाबाद ग्लेशियर पर हिमस्खलन हुआ और पूरी टीम बर्फ के नीचे दब गई थीं।

यह भी पढ़े: 

उत्तर प्रदेश: बेसिक शिक्षा विभाग अपनी बात पर सख्त; काटी गई 11000 शिक्षकों की तनख्वाह!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,495फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें