31 C
Mumbai
Friday, December 8, 2023
होमन्यूज़ अपडेटमुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे: 6 घंटे का ब्लॉक, पहले जान लें वैकल्पिक रास्ते!

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे: 6 घंटे का ब्लॉक, पहले जान लें वैकल्पिक रास्ते!

इस काम के लिए महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (MSRDC) ने एक्सप्रेसवे पर पुणे से मुंबई आने वाले ट्रैफिक को पूरी तरह से बंद कर दिया है​|इसके स्थान पर वैकल्पिक मार्ग खोले गए हैं। इन छह घंटों के लिए सभी प्रकार के वाहनों (हल्के और भारी वाहन) का आवागमन रोक दिया गया है।

Google News Follow

Related

गुरुवार (9 नवंबर) को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर छह घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक रहेगा। यह ब्लॉक कुछ समय पहले ही शुरू किया गया है​|अगले छह घंटों में, महाराष्ट्र रेलवे विकास निगम चिखले पुल के पास गर्डर बिछाने का काम करेगा। इस काम के लिए महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (MSRDC) ने एक्सप्रेसवे पर पुणे से मुंबई आने वाले ट्रैफिक को पूरी तरह से बंद कर दिया है​|इसके स्थान पर वैकल्पिक मार्ग खोले गए हैं। इन छह घंटों के लिए सभी प्रकार के वाहनों (हल्के और भारी वाहन) का आवागमन रोक दिया गया है।
एक्सप्रेसवे पर मुंबई की ओर ढेकू गांव के पास महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम द्वारा राजमार्ग यातायात प्रबंधन प्रणाली के तहत गार्डरका निर्माण कार्य प्रगति पर है। इसके लिए बुधवार (8 नवंबर) को दोपहर 2 से 2:30 बजे तक ​गार्डर लगाने का काम किया गया​| इसके चलते कल भी इस रोड पर ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया था​|
राज्य परिवहन विभाग के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने ट्रैफिक ब्लॉक को लेकर अधिसूचना जारी की है|इसमें उन्होंने कहा है कि सुरक्षित और सुचारू यातायात के लिए एक्सप्रेस वे पर यातायात को अन्य वैकल्पिक मार्गों पर डायवर्ट कर दिया गया है ताकि वाहन चालकों को कोई असुविधा न हो|
वैकल्पिक मार्ग: पुणे से मुंबई आने वाले और मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे के माध्यम से मुंबई से पुणे तक पनवेल से बाहर निकलने वाले वाहनों के लिए पुणे राष्ट्रीय राजमार्ग को करंजडे से कलंबोली की ओर मोड़ दिया गया है।मुंबई-पुणे राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर पुणे से मुंबई की ओर आने वाले वाहनों के लिए, बोरले टोल प्लाजा तक पहुंचने से पहले शेडुंग कांटे से यातायात को पनवेल की ओर मोड़ दिया गया है। मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर पुणे से मुंबई आने वाले हल्के वाहनों का यातायात खोपोली से मुंबई-पुणे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर मोड़ दिया गया है।
यह भी पढ़ें-

ऑपरेशन ब्लू स्टार; खालिस्तानी आंदोलन का खूनी इतिहास!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,862फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
112,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें