30 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमराजनीतिAAP सांसद राघव चड्डा राज्यसभा से निलंबित, सफाई में जारी किया वीडियो ...

AAP सांसद राघव चड्डा राज्यसभा से निलंबित, सफाई में जारी किया वीडियो   

राघव चड्डा को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया। यह फैसला विशेषाधिकार समिति की जांच रिपोर्ट आने के बाद लागू रहेगा।

Google News Follow

Related

आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्डा को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया। यह फैसला विशेषाधिकार समिति की जांच रिपोर्ट आने के बाद लागू रहेगा। राघव चड्ढा के निलंबन का प्रस्ताव पीयूष गोयल ने पेश किया। इस दौरान पीयूष गोयल ने आरोप लगाया कि राघव चड्डा का व्यवहार अशोभनीय संसद के अनुरूप नहीं है। गोयल ने यह भी आरोप लगाया कि राघव चड्डा ने कहा कि अपने सहयोगी संजय सिंह को सवाल पूछने के कारण निलंबित किया गया। जबकि वे जानते हैं कि उन्हें भी अमर्यादित आचरण के कारण ही निलंबित किया गया है।

दरअसल राघव चड्ढा पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली सेवा बिल  पेश करने की प्रक्रिया के दौरान प्रवर समिति इ गठन करने का प्रस्ताव  दिया था। इस समिति के लिए उन्होंने  सस्मित पात्रा, एस फान्गनॉन कोन्याक,एम थंबीदुरई और नरहरि अमीन का नाम बिना अनुमति के शामिल किया  गया था। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने नौ अगस्त को इन सांसदों की शिकायतों को विशेषाधिकार समिति को भेजा गया था। जिनमें यह आरोप लगाया गया है कि राघव चड्डा ने  बिना अनुमति के उनके नाम को प्रवर समिति के प्रस्ताव में शामिल किया गया जो नियमों के खिलाफ है।

राघव चड्डा ने अपने ऊपर लगे आरोपों का बचाव किया था, उन्होंने कहा था कि एक सांसद किसी भी समिति के गठन के लिए किसी का भी नाम शामिल करने का प्रस्ताव कर सकता है। समिति गठन के लिए जिस लोगों का नाम प्रस्तावित है न उनके हस्ताक्षर और न ही उनकी लिखित सहमति की जरूरत है। उन्होंने अपने जन्मदिन का उदाहरण देते हुए कहा था कि मान लीजिये कि मेरे जन्मदिन की पार्टी पर दस लोगों को बुलाया गया,लेकिन उसमें से दो लोग मेरे न्योते को नकार देते हैं। जिस पर वे मुझ पर आरोप लगाते हैं कि आपने मुझे पार्टी में कैसे आमंत्रित किया। यही हुआ। उन्होंने कहा कि  मैने उन्हें समिति का हिस्सा बनाने का प्रस्ताव रखा था।

शुक्रवार को उन्होंने अपने निलंबन होने पर सफाई देते हुए एक वीडियो जारी किया। जिसमें उन्होंने सवाल किया कि मेरा अपराध क्या है जिस वजह से मुझे सस्पेंड कर दिया गया। उन्होंने नमस्कार !मै सस्पेंडेड  सांसद राघव चड्ढा मुझे राज्यसभा से आज निलंबित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें 

अंग्रेजों के जमाने के 3 कानूनों को खत्म करने शाह लाए बिल, जाने कौन-कौन 

राहुल के “फ़्लाइंग किस” पर महिला MLA का विवादित बयान, बुजुर्ग महिला …

कब्रिस्तान के नाम हो गई बांके बिहारी की जमीन, हाई कोर्ट ने मांगा जवाब 

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,641फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें