28 C
Mumbai
Sunday, June 23, 2024
होमदेश दुनियाउदयनिधि के बाद आप नेता ने सनातन धर्म को खत्म करने की...

उदयनिधि के बाद आप नेता ने सनातन धर्म को खत्म करने की बात 

आम आदमी पार्टी के नेता राजेंद्र पाल गौतम ने भी सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही है।     

Google News Follow

Related

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन द्वारा दिए गए सनातन धर्म पर  विवादित बयान के बाद हंगामा मचा हुआ है। इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता राजेंद्र पाल गौतम ने भी सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही है। एक्स (ट्विटर ) एक पोस्ट में सनातन धर्म में भेदभाव की बात करते हुए कहा है कि ऐसे किसी भी धर्म या सामाजिक व्यवस्था का खत्म हो जाना ही देश हित में है। उन्होंने यह टिप्पणी वंचित बहुजन अघाड़ी के नेता प्रकाश आंबेडकर के एक पोस्ट के बाद की है।
गौरतलब है कि, उदयनिधि के बयान से राजनीति हलकों में भूचाल आया हुआ है। बीजेपी सहित  हिन्दू संगठनों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। आप नेता द्वारा फिर वैसी ही टिप्पणी करना विपक्ष के लिए घातक माना जा रहा है। वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उदयनिधि के बयान की आलोचना की है। उनका कहना है कि ऐसे बयान नहीं देना चाहिए जिससे किसी की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचे। अब आप नेता राजेंद्र पाल गौतम के बयान से एक बार फिर सियासी हलकों में गर्माहट देखी जा रही है।
आप नेता राजेंद्र पाल गौतम ने अपने पोस्ट में लिखा है ” ऐसी कोई सामजिक व्यवस्था या धर्म  जो जाति, वर्ण व्यवस्था या धर्म के आधार पर नफरत फैलाता हो या जो ऊंच नीच या छूआछूत के व्यवहार को बढ़ावा देता है या जो समता, बंधुता और न्याय के सिंद्धांत के खिलाफ हो ,उसका खत्म हो जाना समाज और देश दोनों के लिए हितकारी है। जय भीम! “उन्होंने प्रकाश आंबेडकर का एक पोस्ट साझा किया है। आंबेडकर लिखते है कि “सनातन धर्म छुआछूत को मानता है, हम इसे कैसे स्वीकार कर सकते हैं।
उदयनिधि के बयान पर बीजेपी पूरी तरह से हमलावर है। आप नेता के बयान से बीजेपी को  एक मौक़ा मिल गया है। बीजेपी कांग्रेस सहित उन राजनीति दलों पर निशाना साध रही है। जो विपक्ष के गठबंधन में जिसमें एमके स्टालिन की पार्टी, आप सहित कुल 28 दल है। वहीं, महाराष्ट्र में वंचित बहुजन अघाड़ी का उद्धव गुट की शिवसेना से गठबंधन हुआ है।
ये भी पढ़ें      

BJP का उदयनिधि को बड़ी चुनौती, कहा पहले अपनी मां को मंदिर जाने से रोको

शाइस्ता को पकड़ने UP पुलिस ने बनाया बुलेटप्रूफ प्लान, जाने क्या तैयारी ?  

5 भारतीय शेयरों ने भरी उड़ान, गुलजार हुआ शेयर बाजार   

 

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,539फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
162,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें