30 C
Mumbai
Wednesday, July 17, 2024
होमराजनीतिकौन हैं YS शर्मिला जो अपने भाई के खिलाफ कांग्रेस से मिलाया...

कौन हैं YS शर्मिला जो अपने भाई के खिलाफ कांग्रेस से मिलाया हाथ?     

वाईएस शर्मिला ने अपनी वाईएसआर तेलंगाना पार्टी का भी विलय कांग्रेस में किया  

Google News Follow

Related

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की बहन कांग्रेस में शामिल हो गई। वाईएस शर्मिला ने इस दौरान अपनी वाईएसआर तेलंगाना पार्टी का भी विलय कांग्रेस में हो गया। इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी मौजूद थे। वाईएस शर्मिला के लंबे समय से कांग्रेस में शामिल होने की खबरें आ रही थी। वाईएस शर्मिला आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे वाईएसआर रेड्डी की बेटी है।   

इस दौरान उन्होंने कहा कि वाईएसआर तेलंगाना पार्टी को कांग्रेस में विलय कराकर खुश हूं, मुझे ख़ुशी है कि वाईएसआर तेलंगाना पार्टी भारतीय कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बन गई है। कांग्रेस अभी हमारे देश की सबसे बड़ी और धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। माना जा रहा है कि वाईएस शर्मिला के इस निर्णय से आंध्र प्रदेश में ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। क्योंकि वाईएसआर जगनमोहन रेड्डी राज्य की सत्ता पर अच्छी तरह से काबिज हो चुके हैं। 

 वाईएस शर्मिला आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम वाईएस राजशेखरा रेड्डी की बेटी है।राजशेखरा रेड्डी का मुख्यमंत्री रहते एक विमान दुर्घटना में निधन हो गया था। वे कांग्रेस पार्टी से मुख्यमंत्री थे। इस घटना के बाद जब कांग्रेस ने जगनमोहन रेड्डी को मुख्यमंत्री नहीं बनाया तो उन्होंने अपनी अलग पार्टी वाईएसआर कांग्रेस बनाई। शुरू में शर्मिला वाईएसआर कांग्रेस की पार्टी संयोजक थी। साथ ही उन्होंने अपने भाई और मां के साथ आंध्र प्रदेश में चुनाव प्रचार किया। 2021 में भाई बहन में मतभेद होने कारण राजनीति रूप से अलग हो गए थे और वाईएस शर्मिला ने अपनी अलग पार्टी वाईएस तेलंगाना पार्टी का गठन किया था।  

हाल ही में वाईएस शर्मिला ने तेलंगाना में अपनी से उम्मीदवार नहीं उतारा था,उनका मानना था कि इससे भारत राष्ट्र समिति को फ़ायदा होगा। इससे कहा जाने लगा था कि शर्मिला परोक्ष रूप से कांग्रेस का समर्थन किया था। कांग्रेस नेता भी शर्मिला को पार्टी में शामिल करने के लिए तैयारी शुरू कर दी थी। तेलंगाना में में शर्मिला ने अपने भाई के नक्शेकदम पर चलते हुए पैदल यात्राएं भी निकाली थी।        

ये भी पढ़ें 

नीतीश के कदम से गठबंधन में खलबली, कांग्रेस को दिया जोरदार झटका!      

उद्धव ठाकरे के बाद अब कांग्रेस नेता ने कहा, “हो सकता है गोधरा जैसा दंगा…”

मॉडल दिव्या पाहुजा की हत्या: पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार  

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,505फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें