33 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमधर्म संस्कृतिरामलला प्राण प्रतिष्ठा: लालकृष्ण आडवाणी नहीं जाएंगे अयोध्या, सामने आई  वजह  ...

रामलला प्राण प्रतिष्ठा: लालकृष्ण आडवाणी नहीं जाएंगे अयोध्या, सामने आई  वजह   

उत्तर प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंडी की वजह से बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्राण प्रतिष्ठा में ही होंगे शामिल  

Google News Follow

Related

पूरा देश राममय है। 500 सालों के बाद आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी, कई बड़ी हस्तियां अयोध्या पहुंच चुके हैं, अभिनेता रजनीकांत, रामचरण, अनुपम खेर, अभिनेत्री कंगना रनौत आदि लोग रामनगरी में पधार चुके हैं। इस बीच खबर है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी अयोध्या नहीं जा रहे हैं। इसकी वजह उत्तर प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंडी को बताया जा रहा है। इससे पहले  उन्होंने अयोध्या जाने का ऐलान किया था।

बताया जा रहा है कि आरती के समय अतिथियों के हाथ में घंटी रहेगी। जिसे आरती के समय बजाया जाएगा। इसके अलावा आरती के समय सेना के हेलीकॉप्टर से अयोध्या में फूलों की वर्षा की जाएगी। वहीं राम मंदिर पूरी तरह से सजाया गया है। अयोध्या नगरी पूरी तरह से सजी हुई है। हर गली मोहल्ला यहां फूलों से सजी है। राम मंदिर की शोभा देखने बन रही है।प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी से राम मंदिर को पूरी तरह से आमजन के लिए खोल दिया जाएगा।

वहीं, अगर अयोध्या में लाल कृष्ण आडवाणी के न पहुंचने की बात है, तो  वे 96 साल के हैं, उन्होंने अपना अयोध्या का दौरा स्वास्थ्य कारणों से रद्द किया है। उन्हें आरएसएस के नेता कृष्ण गोपाल रामलाल और हिन्दू विश्व परिषद के नेता अलोक कुमार ने खुद राम मंदिर आने का न्योता दिया था। तब बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा था कि यह सौभाग्य की बात है कि ऐसे शुभ अवसर पर प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार यहां हड्डी को जमा देने वाली सर्दी है। आज यहां न्यूनतम तापमान 7 और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें 

जाने किस व्यवसायी ने राम मंदिर को दान में दिया 101 किलो सोना

राम कृपा! तो 2028 में देश में दूसरे नंबर पर होगी UP की GDP

सिद्धारमैया को बाबर छोड़कर श्री राम के पास आना चाहिए – पूर्व मंत्री रवि!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,640फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें