28 C
Mumbai
Wednesday, February 28, 2024
होमराजनीतिBJP के जीते 12 सांसदों ने दिया इस्तीफा, मोदी कैबिनेट से कम...

BJP के जीते 12 सांसदों ने दिया इस्तीफा, मोदी कैबिनेट से कम हुए तीन मंत्री     

बीजेपी ने कुल 21 सांसदों को चार राज्यों में उतारकर कांग्रेस के समीकरण को बिगाड़ दिया था।

Google News Follow

Related

पांच राज्यों के आये चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी ने बुधवार को 12 सांसदों का इस्तीफा ले लिया। ये नेता विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर आये थे। बता दें कि बीजेपी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज की है। माना जा रहा है कि बीजेपी जल्द इन तीनों राज्यों में सीएम चेहरा घोषित कर सकती है।

गौरतलब है कि, बीजेपी राजस्थान और मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान में सात सात सांसद उतारे थे। जबकि छत्तीसगढ़ में चार, तेलंगाना में तीन सांसद उतारे थे। इस तरह से बीजेपी ने कुल 21 सांसदों को चार राज्यों में उतारकर कांग्रेस के समीकरण को बिगाड़ दिया था। हालांकि बीजेपी ने तेलगाना में आठ ही सीट जीत पाई। बताया जा रहा है कि चुनाव जीतकर आये सभी सांसदों से बीजेपी आलाकमान ने मुलाक़ात कर उनका इस्तीफा लिया। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ सभी सांसद इस्तीफा देने लोकसभा स्पीकर से मिले।
इस्तीफा देने वालों में राजस्थान से राज्यवर्धन सिंह राठौर, दीया कुमारी, किरोड़ी लाल मीना शामिल हैं। मध्य प्रदेश से नरेंद्र तोमर, प्रह्लाद पटेल, राकेश सिंह रीति सिंह, उदय प्रताप सिंह, छत्त्तीसगढ़ से गोमती साईं, अरुण साव शामिल हैं। इस्तीफा देने वालों में कई नेता केंद्रीय मंत्री है,इसमें नरेंद्र तोमर, प्रह्लाद पटेल शामिल है। वहीं छत्तीसगढ़ से केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह भी इस्तीफा देंगी। इस तरह से मोदी कैबिनेट में तीन मंत्री कम हो जाएंगे। वहीं सांसद बाबा बालकनाथ भी सांसदी से इस्तीफा देंगे। इसके साथ सांसदी से इस्तीफा देने वाले बीजेपी नेताओं की संख्या 12 हो जाएगी।
बताया जा रहा है कि बीजेपी तीनों राज्यों ने जल्द सीएम की घोषणा करेगी। इसके पार्टी ने तीनों राज्यों में प्रर्वेक्षण भेजने का निर्णय लिया है। कहा जा रहा है कि आज शाम या कल सुबह प्रवेक्षक दिल्ली से इन तीनों राज्यों के लिए रवाना होंगे। इसके बाद शनिवार और रविवार को विधायक दल की बैठक होगी जिसमें सीएम घोषित किया जाएगा।
ये भी पढ़ें 

गोगामेड़ी की हत्या के बाद उबला राजस्थान, राज्य में विरोध प्रदर्शन तेज   

CM को लेकर राजस्थान में चौंकाएगी BJP, बाबा बालकनाथ पर लगेगी मुहर!      

सनातन के बाद अब DMK नेता ने हिंदी भाषी राज्यों की “गौमूत्र” से की तुलना   

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें