36 C
Mumbai
Thursday, February 29, 2024
होमराजनीतिसनातन के बाद अब DMK नेता ने हिंदी भाषी राज्यों की "गौमूत्र" से...

सनातन के बाद अब DMK नेता ने हिंदी भाषी राज्यों की “गौमूत्र” से की तुलना   

सेंथिल कुमार ने कहा कि भाजपा की मुख्य रूप से ताकत हिंदी भाषी राज्यों में है यानी जिसे हम लोग गौमूत्र राज्य कहते हैं। जहां वे चुनाव जीतते हैं। दक्षिण में हम मजबूत है।

Google News Follow

Related

डीएमके सांसद सेंथिल कुमार ने मंगलवार को शीतकालीन सत्र के दौरान संसद में विवादित टिप्पणी की जिससे बवाल मचा हुआ है। उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल हिंदी भाषी राज्यों यानी जिसे हम गौमूत्र राज्य कहते हैं, वहीं जीत सकती है दक्षिण में नहीं जीत सकती है, क्योंकि वहां हम मजबूत हैं। सेंथिल कुमार बयान का कांग्रेस ने भी विरोध किया है। वहीं बीजेपी सेंथिल कुमार के बयान को लेकर घेरा है।

गौरतलब है कि बीजेपी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जोरदार जीत हासिल की है। जिसकी वजह से इंडिया गठबंधन में हलचल है। गठबंधन को सोचने पर मजबूर कर दिया है। अब इस हार पर डीएमके के सांसद डीएनवी सेंथिल कुमार ने अजीबो गरीब बयान दिया है. संसद में उन्होंने कहा कि भाजपा की मुख्य रूप से ताकत हिंदी भाषी राज्यों में है यानी जिसे हम लोग गौमूत्र राज्य कहते हैं। जहां वे चुनाव जीतते हैं। दक्षिण में हम मजबूत है।

सेंथिल कुमार के बयान पर बीजेपी ने हमलावर है। इस मामले में कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा कि वे कांग्रेस माता का सम्मान करते हैं। वहीं, कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कुमार ने सेंथिल कुमार के बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि अगर डीएमके नेताओं की ऐसी ही हरकत रही तो बीजेपी गौमूत्र वाले ही नहीं सांडों वाले राज्यों में भी अपना परचम लहरायेगी। हालांकि, भारी विरोध के बाद सेंथिल कुमार ने माफ़ी मांग ली। उन्होंने एक्स सोशल मीडिया पर लिखा कि पांच राज्यों में आये परिणाम के बाद मेरे द्वारा की गई टिप्पणी के दौरान एक गलत शब्द का अनुचित तरह से इस्तेमाल किया। मै किसी गलत इरादे से ऐसा नहीं किया अगर इससे किसी को ठेंस पहुंची है तो माफ़ी मांगता हूँ।

बता दें कि इसी साल कुछ माह पहले डीएमके के नेता उदयनिधि स्टालिन भी ऐसा ही विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना महामारी से करते हुए सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही थी। जिस पर खूब विवाद हुआ था। बहरहाल वर्तमान में यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है।

ये भी पढ़ें    

 

गोगामेड़ी की हत्या के बाद उबला राजस्थान, राज्य में विरोध प्रदर्शन तेज   

इसरो की एक और बड़ी कामयाबी, चंद्रमा पर भेजा गया अंतरिक्ष यान धरती पर लाया वापस!

CM को लेकर राजस्थान में चौंकाएगी BJP, बाबा बालकनाथ पर लगेगी मुहर!      

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें