25 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024
होमदेश दुनियादिल्ली में पत्रकारों के घरों पर छापेमारी, इलेक्ट्रॉनिक्स सबूत जब्त; तीन हिरासत...

दिल्ली में पत्रकारों के घरों पर छापेमारी, इलेक्ट्रॉनिक्स सबूत जब्त; तीन हिरासत में !

इनमें से सात छापे पत्रकारों के घरों पर मारे गए हैं। ये पत्रकार न्यूज पोर्टल न्यूज क्लिक से जुड़े हैं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने न्यूज़क्लिक पर आईपीसी की धारा 153ए (दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), आईपीसी 120बी (आपराधिक साजिश) और यूएपीए की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Google News Follow

Related

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में कुल 35 जगहों पर छापेमारी की|इनमें से सात छापे पत्रकारों के घरों पर मारे गए हैं। ये पत्रकार न्यूज पोर्टल न्यूज क्लिक से जुड़े हैं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने न्यूज़क्लिक पर आईपीसी की धारा 153ए (दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), आईपीसी 120बी (आपराधिक साजिश) और यूएपीए की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। यह संगठन चीन से फंडिंग मिलने के आरोपों के कारण दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के रडार पर है। सूत्रों ने बताया कि यह फंड अवैध तरीके से हासिल किया गया था और इसके दस्तावेज अधिकारियों को नहीं दिए गए थे|
पत्रकार उर्मिलेश, सत्यम तिवारी और अभिसार शर्मा को हिरासत में लेकर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ले जाया गया है। छापेमारी के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लैपटॉप, मोबाइल फोन समेत इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य जब्त किए और हार्ड डिस्क से डेटा भी जब्त किया|दिल्ली पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान चलाया। तदनुसार, पुलिस द्वारा संदिग्ध अवैध गतिविधियों का पता लगाया गया है। ईडी की जांच में तीन साल की छोटी सी अवधि में 38.05 करोड़ रुपये के विदेशी फंड की धोखाधड़ी का खुलासा हुआ|

पुलिस न्यूज पोर्टल और उसके संस्थापक/संपादक से जुड़े आवासों और इमारतों पर भी छापेमारी कर रही है। मुंबई में तिस्ता सीतलवाड़ के घर पर भी छापा मारा गया|इस बीच, कॉमेडियन संजय राजौरा को पूछताछ के लिए लोधी कॉलोनी स्थित स्पेशल सेल के कार्यालय ले जाया गया।

इस संबंध में भाजपा नेता आरपी सिंह का कहना है, ”अगर एजेंसी अपने पैसे का इस्तेमाल चीन का एजेंडा चलाने के लिए कर रही है तो इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती| उनके खिलाफ पहले से ही जांच चल रही थी| वे चीन का इस्तेमाल कर रहे हैं| विदेशों से पैसा लेकर चीन को बढ़ावा देने और भारत को बदनाम करने के लिए भारत के खिलाफ काम करने वाले सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-

Asian Games: विद्या रामराज ने 39 साल बाद दोहराया इतिहास ; बाधा दौड़ में बनाया रिकार्ड!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें