34 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024
होमक्राईमनामाजानिये ED की चार्जशीट में प्रियंका गांधी का नाम क्यों, कौन है...

जानिये ED की चार्जशीट में प्रियंका गांधी का नाम क्यों, कौन है पाहवा?  

Google News Follow

Related

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पहली बार अपनी चार्जशीट में प्रियंका गांधी के नाम का धन शोधन मामले में शामिल किया है। हालांकि, ED ने प्रियंका गांधी को अपनी चार्जशीट में आरोपी नहीं बनाया है बल्कि उनका नाम जमीन खरीद के मामले में उल्लेख किया है। चार्जशीट में प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा का नाम भी शामिल है।  

चार्जशीट में कहा गया है कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और उनकी बेटी प्रियंका गांधी ने दिल्ली रियल स्टेट एजेंट के जरिये  हरियाणा में जमीन खरीदी थी।चार्जशीट में आगे कहा गया है कि उस एजेंट ने एनआरआई कारोबारी सीसी थंपी को भी जमीन बेचीं थी। दरअसल,ED का आरोप है कि सीसी थंपी और रॉबर्ट वाड्रा में गहरा रिश्ता है।

चार्जशीट के मुताबिक़ कहा गया है कि थंपी और वाड्रा को जमीन बेचने वाले एचएल पाहवा को हरियाणा में जमीन खरीदने के किताबों के जरिये भुगतान किया गया था। चार्जशीट में यह भी कहा गया है कि रॉबर्ट वाड्रा ने इस सौदे के लिए पूरी रकम का भुगतान नहीं किया था।पाहवा ने साल 2006 में प्रियंका गांधी को जमीन बेचीं थी, जिसे साल 2010 में उसने दोबारा खरीद ली थी। यह जमीन हरियाणा के फरीदाबाद जिले के गांव में अमीरपुर में 484 एकड़ जमीन खरीदी थी।

ईडी ने आरोप लगाया है किजो जमीन कृषि भूमि प्रियंका गांधी ने खरीदा था उस जमीन के पैसे पाहवा पूरा नहीं दिए गए ,जिसकी जांच की जा रही है।बता दें कि थंपी को 2020 में गिरफ्तार किया गया था। जिस पर ईडी ने आरोप लगाया था कि वह वाड्रा का करीबी है। कथित तौर पर थंपी भी यह स्वीकार किया था कि वह वाड्रा को दस साल से जानता है और यूएई में वाड्रा से कई बार मुलाकात भी हुई है। इसके अलावा उसने दिल्ली में भी मिलने का दावा किया। 

ये भी पढ़ें              

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पुतिन ने रूस आने का दिया न्योता ​!

Maharashtra Corona Update​​: कोरोना ने बढ़ाई चिंता, महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला​ ?

भारत जोड़ो यात्रा फेल! राहुल गांधी “भारत न्याय यात्रा” से फिर होंगे रिलॉन्च       

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,646फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
147,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें