31 C
Mumbai
Sunday, May 26, 2024
होमदेश दुनियाममता, केजरीवाल के बाद INDIA गठबंधन को फारूक अब्दुल्ला का झटका

ममता, केजरीवाल के बाद INDIA गठबंधन को फारूक अब्दुल्ला का झटका

जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला भी राज्य में अकेले चुनाव लड़ेंगे।

Google News Follow

Related

एक समय ऐसा था जब यह गिनती की जाती थी कि इंडिया गठबंधन में कौन कौन राजनीति दल जुड़ रहे हैं। अब यह गिना जा रहा है कि कौन कौन दल अलग हो रहे है। इसके बावजूद कांग्रेस कह रही है कि इंडिया गठबंधन मजबूत है। नीतीश कुमार के गठबंधन से अलग होने के बाद,ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है तो अब ऐसी खबर आ रही है जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला भी राज्य में अकेले चुनाव लड़ेंगे।

फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर की सभी 5 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इंडिया गठबंधन की सभी बैठकों में फारूक अब्दुल्ला को देखा गया था। इस दौरान फारूक अब्दुल्ला पीएम मोदी को गठबंधन के तहत हारने का दावा भी कई बार किया। लेकिन, फारूक अब्दुल्ला ने यह घोषणा कर सभी को चौंका दिया कि उनकी पार्टी जम्मू कश्मीर सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

फारूक अब्दुल्ला से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल ने पंजाब और दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। वहीं अभी उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन पाई है। सपा ने कांग्रेस को 11 सीट देने का ऐलान किया है।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सात लोकसभा सीट में से कांग्रेस को एक सीट देने का ऐलान किया है। आप नेता संदीप पाठक ने कहा कि आप दिल्ली की 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि एक सीट पर कांग्रेस लड़ेगी। इस बयान के बाद कांग्रेस ने भी दावा किया था कि कांग्रेस दिल्ली की सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, यूपी में सपा ने 80 लोकसभा सीटों में से 11 सीट कांग्रेस को दिया है।

ये भी पढ़ें

कब शुरू हुई थी चुनावी बांड योजना, जिसे SC ने बताया “असंवैधानिक”

Rajya Sabha Election: महायुति के उम्मीदवार एकजुट होकर नामांकन फॉर्म भरेंगे!

UAE में जिस मंदिर का PM Modi ने किया उद्घाटन उसकी इतनी है लागत

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,595फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
156,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें