30 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमदेश दुनियारायबरेली से गांधी परिवार ही लड़ेगा चुनाव!, सोनिया गांधी ने पत्र में...

रायबरेली से गांधी परिवार ही लड़ेगा चुनाव!, सोनिया गांधी ने पत्र में दिया संकेत

सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली की जनता के नाम लिखा पत्र

Google News Follow

Related

सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा जाने के लिए बुधवार को नामांकन किया। अब उन्होंने उत्तर प्रदेश के रायबरेली की जनता के नाम एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने रायबरेली से आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की वजह बताई है, साथ ही उन्होंने पत्र में यह भी संकेत दिया है कि रायबरेली लोकसभा सीट से गांधी परिवार का ही कोई सदस्य चुनाव लड़ेगा।

गौरतलब है कि, दो दशक से ज्यादा समय तक सोनिया गांधी इस सीट से चुनकर लोकसभा जाती रही है। लेकिन 2024 का लोकसभा का वे चुनाव नहीं लड़ेंगी और अब वे ऊपरी सदन ( राज्यसभा) का प्रतिनिधित्व करेंगी। इसके लिए उन्होंने राज्यसभा सदस्य के लिए राजस्थान से बुधवार को अपना नामांकन किया। इसके बाद से यह चर्चा तेज हो गई अब राय बरेली से नेहरू गांधी परिवार से कौन चुनाव लड़ेगा। क्या कांग्रेस रायबरेली सीट से नेहरू गांधी परिवार से इतर किसी बाहरी नेता को लोकसभा चुनाव लड़ाया जाएगा। इस अभी चर्चा तेज है।

मगर, सोनिया गांधी द्वारा राय बरेली के लोगों को भावुक पत्र लिखकर यहां से गांधी परिवार के ही किसी सदस्य को चुनाव लड़ाने का संकेत दिया है। सोनिया गांधी ने अपने पत्र में लिखा है ” राय बरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी हैं। आजादी के बाद हुए लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर फिरोज गांधी को यहां से जिताकर दिल्ली भेजा था। उनके बाद मेरी सास इंदिरा गांधी जी को आपने अपना बना लिया। तब से अब तक, यह सिलसिला जिंदगी के उतार चढ़ाव और मुश्किल भरी राह पर प्यार और जोश के साथ आगे बढ़ता गया और इस पर हमारी आस्था मजबूत होती चली गई।”

उन्होंने लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ने का कारण भी बताया है। उन्होंने पत्र में लिखा ” अब स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र की वजह से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी।” ….. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में रायबरेली लोकसभा सीट से किसी गांधी परिवार के ही सदस्य को चुनाव लड़ाने का भी संकेत पत्र में दिया है। उन्होंने लिखा ” मुझे पता है कि आप भी हर मुश्किल में मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही संभाल लेंगे, जैसे अब तक संभालते आये हैं। बड़ों को प्रणाम , छोटो को स्नेह। जल्द मिलने का वादा।

पत्र के अंत में इन लाइनों को लिखा गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि राहुल गांधी दोबारा उत्तर प्रदेश नहीं लौटेंगे। लेकिन, रायबरेली सीट से प्रियंका गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है। सोनिया गांधी ने पत्र में पिछले दो चुनावों को कठिन माना है। जिसके बारे में उन्होंने लिखा है कि ” पिछले दो चुनावों में विषम परिस्थितियों में भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे। मै यह कभी नहीं भूल सकती। …..”

ये भी पढ़ें

कब शुरू हुई थी चुनावी बांड योजना, जिसे SC ने बताया “असंवैधानिक”

ममता, केजरीवाल के बाद INDIA गठबंधन को फारूक अब्दुल्ला का झटका

Rajya Sabha Election: महायुति के उम्मीदवार एकजुट होकर नामांकन फॉर्म भरेंगे!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,641फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें