30 C
Mumbai
Wednesday, July 17, 2024
होमदेश दुनियाअसम CM का कांग्रेस पर तंज! अफगानिस्तान-पाकिस्तान में बनाये गठबंधन की सरकार 

असम CM का कांग्रेस पर तंज! अफगानिस्तान-पाकिस्तान में बनाये गठबंधन की सरकार 

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस कार्य समिति में फिलिस्तीन और इजरायल जंग पर जारी प्रस्ताव की निंदा की '   

Google News Follow

Related

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने इजरायल और हमास के बीच जारी जंग को लेकर कांग्रेस के रुख की आलोचना की। उन्होंने कहा कि पार्टी को अफगानिस्तान और पाकिस्तान में गठबंधन की सरकार बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पहले हमास के हमले की निंदा करनी चाहिए और उसके द्वारा बनाये गए बंधकों का भी बयान में शामिल किया जाना चाहिए। बता दें कि कांग्रेस ने पहले इजरायल का समर्थन किया था, लेकिन बाद में कांग्रेस कार्य समिति के बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर फिलिस्तीन का समर्थन किया था।

असम के मुख्यमंत्री ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मै यही कहूंगा कि कांग्रेस को सबसे पहले अफगानिस्तान में तालिबान और पाकिस्तान में इमरान खान या शाहबाज शरीफ के साथ मिलकर गठबंधन की सरकार बनानी चाहिए। सीएम सरमा ने कहा कांग्रेस कार्यसमिति में पारित प्रस्ताव पर कहा कि कांग्रेस बयान में  पाकिस्तान और तालिबान के बयानों के साथ समानताएं हैं। उन्होंने तीन ऐसी समानताएं जिसमें इजरायल पर आतंकी हमले की निंदा नहीं करना, बंधकों महिलाओं और बच्चों पर चुप रहना शामिल है।

उन्होंने यह भी कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति के लिए देश के हित की बलि चढ़ाना कांग्रेस के डीएनए ने शामिल है। गौरतलब है कि, कांग्रेस कार्य समिति ने एक परस्ताव पारित किया था ,जिसमें कहा गया था कि फिलिस्तीन के लोगों को स्व भूमि, स्व शासन और गरिमा के साथ जीने के अधिकारों के लिए लम्बे समय से समर्थन प्राप्त है। साथ आगे कहा गया कि इजरायल और हमास के बीच जारी जंग को तल्काल बंद किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें 
  

 

महादेव ऐप मामला: सौरभ और दाउद से जुड़े तार, कई एक्टर भी रडार पर       

दिल्ली में हैवानियत: सिरफिरे आशिक ने लड़की पर किया 13 बार वार       

अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का नाम ही नहीं, बल्कि डिजाइन भी बदला

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,505फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें